Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

भारत रत्न से सम्मानित किए गए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर, मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कई गणमान्य रहे मौजूद…

Advertisement

दिल्ली : राष्ट्रपति भवन में शनिवार को समारोह आयोजित किया जा गया है। जिसमें 5 विभूतियों को भारत रत्न दिया गया। इसी समारोह के तहत बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर के बेटे सह जदयू सांसद रामनाथ ठाकुर ने अपने दिवंगत पिता को मिले इस सम्मान को प्राप्त किया।

कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत यह सम्मान दिया जा रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व दोनों उपमुख्यमंत्री इस समारोह का गवाह बने हैं।

Advertisement

वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को नयी दिल्ली रवाना हो गये थे। वे शनिवार को नयी दिल्ली में पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किये जाने के समारोह में शामिल हुए। इसके बाद वो शनिवार शाम दिल्ली से पटना लौट आयेंगे। इस समारोह में कर्पूरी ठाकुर के परिवार के सदस्य भी मौजूद रहे।

मालूम हो कि, जननायक कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती के एक दिन पहले 23 जनवरी, 2024 को उन्हें मरणोपरांत भारत रत्न से सम्मानित किये जाने की घोषणा राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा की गयी थी। इस घोषणा पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित पक्ष और विपक्ष के तमाम नेताओं ने कर्पूरी ठाकुर के योगदान को याद कर उनकी सराहना की थी। इसके बाद से बिहार में सत्ता परिवर्तन की पटकथा भी तैयार की जाने की बातें कही जा रही थी।

उधर, शनिवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देश के पांच विभूतियों को भारत रत्न से सम्मानित किया। जिसमें पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी, पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भी भारत रत्न से सम्मानित किया गया बिहार के पूर्व सीएम कर्पूरी ठाकुर का भारत रत्न सम्मान उनके पुत्र प्राप्त किया।

Related posts

Breaking : बिहार में बेखौफ अपराधी, घर से बुलाकर एक युवक की गोली मारकर हत्या, परिजनों में मचा कोहराम…

Bihar Now

पटना में CPI की रैली में बोले नीतीश – कांग्रेस को इंडिया गठबंधन की चिंता नहीं, सिर्फ विधानसभा चुनाव पर ही है सारा ध्यान…

Bihar Now

पटना के एसडीओ समेत कई आला अधिकारियों पर केस दर्ज, लाठीचार्ज से खफा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने करवाया केस दर्ज

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो