Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

बैठक में RBI गवर्नर ने पूछा- ब्याज दर में कटौती क्यों नहीं, बैंकों ने दिया ये जवाब

Advertisement

रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने गुरुवार को बैंक अधिकारियों के साथ मुलाकात की और नीतिगत ब्याज दर में कटौती के बाद बैंकों के कर्जों पर में कमी में देरी के कारणों पर चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बैंक ऑफ इंडिया, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और आईडीएफसी फर्स्ट बैंक के अधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया.

बैठक में हिस्सा लेने वाले एक अधिकारी ने कहा, ‘गवर्नर ने हमसे कहा कि केंद्रीय बैंक की ओर से नीतिगत दरों में कटौती के बाद बैंकों ब्याज दर को कम किए जाने की जरूरत है ताकि ग्राहकों को इसका फायदा मिल सके.’ बैठक में शिरकत करने वाले एक अन्य अधिकारियों ने अधिक विवरण दिए बगैर कहा कि बैठक के दौरान मौद्रिक नीति को प्रभावी तरीके से लागू किये जाने पर चर्चा हुई.

Advertisement

गौरतलब है कि आरबीआई के नीतिगत दरों में कटौती के बावजूद बैंक उस लाभ को आम लोगों तक पहुंचाने में पीछे रहे हैं, वे इसके लिए बड़े पैमाने पर गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों के लंबित होने और अन्य कारकों का हवाला देते रहे हैं.

Related posts

नीतीश कुमार पर चिराग पासवान का फिर हमला, कहा – सात निश्चय में हुए घोटालों की जांच करवाने के बाद दोषियों को भेजूंगा जेल..

Bihar Now

अवकाश में रहते हुए भी थानाध्यक्ष ने ठाकुरबाड़ी से चोरी हुई पार्वती की मूर्ति को करवाया बरामद..

Bihar Now

वंडर एप्प में उत्कृष्ट कार्य करने वाली A.N.M हुई सम्मानित…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो