Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म,12 एजेंडों पर लगी मुहर… दरभंगा में बनेगा 2100 बेड का हॉस्पिटल…

Advertisement

नीतीश कैबिनेट की मीटिंग खत्म हो गई है. कुल 12 एजेंडे पर मुहर लगी है. दक्षिण और उत्तर बिहार के कुल 61 किमी सड़क निर्माण को लेकर 234 करोड़ तीस लाख रू की स्वीकृति दी गई है.

नीतीश कैबिनेट की सबसे खास बात यह रही कि विधायकों-विधान पार्षदों को हर साल मिलने वाले फंड में बढ़ोतरी कर दी गई है. अब सभी विधायक हर साल चार करोड़ रू की योजनाओं की अनुशंसा कर सकेंगे. अब तक सभी विधायक-विधान पार्षद तीन करोड़ तक की योजनाओं की अनुशंसा करते थे.. .

Advertisement

नीतीश सरकार ने कहा है कि वित्तीय वर्ष 2018-19 से प्रति विधान मंडल सदस्य हर साल तीन करोड़ की सीमा तक योजनाओं की अनुशंसा करते थे.

लेकिन निर्माण सामाग्री में बढ़ोतरी की वजह से पूर्व के प्रावधान में बदलाव किया जा रहा है. अब मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2023-24 से प्रति विधानमंडल सदस्य हर साल चार करोड़ रू की सीमा तक योजनाओं की अनुशंसा कर सकते हैं. ..

दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को 2500 बेड का बनायाा जाएगा. पूर्व से चार सौ बेड के सर्जिकल ब्लॉक का निर्माण किया जा रहा है.

शेष 2100 बेड के भवन का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए 2546 करोड़ 41 लाख रुपए खर्च होंगे. इस राशि से भवन निर्माण के साथ-साथ उपकरणों की खरीद एवं 5 साल तक के लिए रखरखाव होगा..

Advertisement

Elite Institute

Related posts

BPSC की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए सुनहरा अवसर, Perfection IAS‌ में 07 सितंबर से नए बैच की शुरुआत…

Bihar Now

बिहार में “जंगल” राज, नीतीश कुमार को छोड़ देनी चाहिए सत्ता, अपराध को लेकर नीतीश सरकार पर गिरिराज का हमला …

Bihar Now

लालू यादव ने नीतीश कुमार पर बोला हमला, कहा – कुर्सी के लिए जमीर बेच दिए पलटूराम…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो