Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म,12 एजेंडों पर लगी मुहर… दरभंगा में बनेगा 2100 बेड का हॉस्पिटल…

Advertisement

नीतीश कैबिनेट की मीटिंग खत्म हो गई है. कुल 12 एजेंडे पर मुहर लगी है. दक्षिण और उत्तर बिहार के कुल 61 किमी सड़क निर्माण को लेकर 234 करोड़ तीस लाख रू की स्वीकृति दी गई है.

नीतीश कैबिनेट की सबसे खास बात यह रही कि विधायकों-विधान पार्षदों को हर साल मिलने वाले फंड में बढ़ोतरी कर दी गई है. अब सभी विधायक हर साल चार करोड़ रू की योजनाओं की अनुशंसा कर सकेंगे. अब तक सभी विधायक-विधान पार्षद तीन करोड़ तक की योजनाओं की अनुशंसा करते थे.. .

Advertisement

नीतीश सरकार ने कहा है कि वित्तीय वर्ष 2018-19 से प्रति विधान मंडल सदस्य हर साल तीन करोड़ की सीमा तक योजनाओं की अनुशंसा करते थे.

लेकिन निर्माण सामाग्री में बढ़ोतरी की वजह से पूर्व के प्रावधान में बदलाव किया जा रहा है. अब मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2023-24 से प्रति विधानमंडल सदस्य हर साल चार करोड़ रू की सीमा तक योजनाओं की अनुशंसा कर सकते हैं. ..

दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल को 2500 बेड का बनायाा जाएगा. पूर्व से चार सौ बेड के सर्जिकल ब्लॉक का निर्माण किया जा रहा है.

शेष 2100 बेड के भवन का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए 2546 करोड़ 41 लाख रुपए खर्च होंगे. इस राशि से भवन निर्माण के साथ-साथ उपकरणों की खरीद एवं 5 साल तक के लिए रखरखाव होगा..

Elite Institute

Related posts

गया के गांधी मैदान में नौ साल सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण पर फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का उद्घाटन, कल योग शिविर और कवि सम्मेलन का किया जाएगा का आयोजन…

Bihar Now

नए पैटर्न पर आधारित BPSC का मैन्स परीक्षार्थियों के लिए चुनौतीपूर्ण रहा – डॉ .कृष्णा सिंह….

Bihar Now

बिहार को बंगाल की राह पर ले जा रही सरकार,जंगलराज की गिरफ्त में नीतीश सरकार – विजय सिन्हा

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो