Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

“खुल गया दरभंगा में AIIMS” !…. PM मोदी के दावों को तेजस्वी यादव ने बताया झूठा… आखिर सच क्या और कौन ?…

Advertisement

बिहार के दरभंगा में प्रस्तावित AIIMS को लेकर एक बार फिर चौंकाने वाला बयान सामने आया है… दरभंगा AIIMS को लेकर राज्य और केंद्र सरकार के बीच चल रही पत्राचार के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने आज अपने संबोधन के दौरान दरभंगा में AIIMS खुलवा देने की बातें कह डाली ..

संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से दिए गए इस बयान के बाद बिहार की सियासत गरमा गई है… पीएम नरेंद्र मोदी के इस बयान पर बिहार के उपमुख्यमंत्री व‌ स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने पीएम पर हमला बोला है…

Advertisement

तेजस्वी यादव ने कहा कि आज प्रधानमंत्री दरभंगा में AIIMS खुलवाने का झूठा श्रेय ले रहे थे। वस्तुस्थिति ये है कि #बिहार सरकार ने निःशुल्क 151 एकड़ ज़मीन केंद्र को इसकी स्थापना के लिए दिया है और साथ ही 250 करोड़ से अधिक मिट्टी भराई के लिए आवंटित किया लेकिन दुर्भाग्यवश राजनीति करते हुए केंद्र ने प्रस्तावित AIIMS के निर्माण को स्वीकृति नहीं दी। प्रधानमंत्री से देश कम से कम सत्य और तथ्य की अपेक्षा करता है लेकिन उन्होंने सफ़ेद झूठ बोला।

जून माह में हमने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री  से दूरभाष पर वार्ता कर, इसकी स्वीकृति देकर निर्माण कराने का आग्रह किया और आशान्वित होकर चिट्ठी भी लिखा लेकिन आजतक कोई सकारात्मक कारवाई नहीं हुई है। आज पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने दरभंगा में AIIMS खुलवाने का काम किया है, यह सरासर झूठ है।

तेजस्वी यादव ने कहा कि मैं पीएम से अपील करता हूं कि पहले इसके बारे में जानकारी लें और फिर बोलें। आप इस देश के प्रधानमंत्री हैं और आपको झूठ बोलना शोभा नहीं देता है।

दरभंगा में कोई AIIMS नहीं खोला गया है। सीएम नीतीश कुमार का प्रयास है कि दरभंगा में AIIMS खुले और इसके लिए कैबिनेट से 151 एकड़ भूमि नि:शुल्क पास करवाकर AIIMS दरभंगा के लिए दी गई थी लेकिन भाजपा के राजनीतिक दबाव से यह स्वीकृत नहीं हुआ। इन्होंने खुलवाने का नहीं बल्कि रूकवाने का काम किया है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पश्चिम बंगाल में आयोजित क्षेत्रीय पंचायती राज परिषद में पार्टी के पूर्वी भारत के प्रतिनिधियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पूर्वी भारत में देश के विकास का एक मजबूत स्तंभ बनने का सामर्थ्य है। वहां न सिर्फ प्राकृतिक संसाधन भरपूर हैं, बल्कि ऊर्जावान, तेजस्वी और ओजस्वी नागरिकों का भी सामर्थ्य है।

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने पूर्वी भारत में हुए अभूतपूर्व विकास की चर्चा करते हुए कहा कि हम सभी साक्षी हैं कि पूर्वी भारत में कितनी तेज गति से विकास हो रहा है। बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए असम के गुवाहाटी से पश्चिम बंगाल के कल्याणी तक और झारखंड के देवघर से बिहार में दरभंगा तक इस प्लानिंग के साथ नए एम्स खोले गए हैं।

पिछले 9 वर्षों में बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओड़ीसा को 31 मेडिकल कॉलेज भी मिले हैं। नॉर्थ ईस्ट में भी मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़कर दोगुनी हो गई है। पश्चिम बंगाल के कल्याणी में, बिहार के भागलपुर में, झारखंड के रांची में, त्रिपुरा के अगरतला और मणिपुर के सेनापति में ट्रिपल आईटी खुले हैं। ओड़ीसा और बिहार को IIM संबलपुर और IIM बोधगया जैसे संस्थान मिले हैं।

झारखंड के धनबाद में IIT की भी स्थापना हुई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि बरौनी, सिंदरी, गोरखपुर और तलचर में फर्टीलाइजर कारखाने खुलने से ना सिर्फ पूर्वी भारत के किसानों को फायदा हुआ है, बल्कि बड़ी संख्या में रोजगार का भी निर्माण हुआ है।

 

 

Advertisement

Elite Institute

Related posts

Breaking : बेगूसराय में दिनदहाड़े लाखों की लूट, सीएसपी संचालक को लूट के दौरान मारी गोली… घायल का इलाज जारी….

Bihar Now

Reality Check : दरभंगा में अधिकारी के आदेश का उरा माखौल, बिना हेलमेट के लोगों को मिल रहा है पेट्रोल…

Bihar Now

बस के ठोकर से साइकिल सवार की मौत

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो