Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा उपचुनाव मेंं कुल 51% हुआ मतदान…

Advertisement

विधानसभा उप निर्वाचन देश के अवसर पर 76 सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के 338 मतदान केंद्रों पर निष्पक्ष शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराया गया।

जिलाधिकारी डाॅ शैलजा शर्मा ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में कुल मतदान 51.7%हुआ जिसमें पुरुषों का मतदान प्रतिशत 44.76% एवं महिलाओं का मतदान प्रतिशत 58.78% रहा ।उन्होंने बताया कि उप चुनाव में 373 मतदान दल बनाए गए ।

Advertisement

मतदान केंद्र पर ईवीएम एवं वीवीपैट ले जाने एवं मतदान के उपरांत वापस बज्रगृह में लाने हेतु 143 पीसीसीपी बनाए गए। माइक्रो ऑब्जर्वर की प्रतिनियुक्ति की गई उन्होंने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र को 40 सेक्टरों में बांटा गया जिसमें 40 सीट की गई। इसके अतिरिक्त संपूर्ण क्षेत्रों में बैठकर स्टेट की पंक्ति की गई जिसमें एक सुपरहिट की गई इस उपचुनाव में 17 मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी कराई गई जबकि 8 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग कराई गई ।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि निष्पक्ष चुनाव संपन्न हुआ जिसमें कोई गिरफ्तारी नहीं हुई दो केंद्रों पर मतदान अभी भी चल रहा है जिसमें सलखुआ तथा सिमरी बख्तियारपुर के पीटोला मतदान केंद्र संख्या 270 मतदान अभी भी चल रहा है.

उपचुनाव में मतदान को प्रभावित करने एवं संभावित उपद्रव से निपटने के लिए 12 लोगों को पकड़ा गया। उन्होंने बताया ग्रामीण क्षेत्र होने के बावजूद महिलाओं ने जमकर मतदान किया इस अवसर पर उप निर्वाचन पदाधिकारी सोहेल अहमद सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी दिलीप कुमार भी उपस्थित थे।

Related posts

Breaking : “आक्रोश” की आग में जल रहा मुंगेर, पुलिस के खिलाफ भीड़ उग्र, दो थानों में लगाई आग, जिम्मेदार कौन ?…

Bihar Now

बेगूसराय में बढ़ते अपराध को लेकर जल्द DGP से मिलेंगे युवा राजद नेता

Bihar Now

मुख्यमंत्री नीतीश की निश्चय संवाद के लिए विस्तारित बैठक का आयोजन, वर्चुअल रैली में दरभंगा जेडीयू की होगी जबरदस्त भागीदारी – अजय चौधरी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो