Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्य

DAV स्कूल में 2दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन…

Advertisement

बिहार के सारण मंडल में डी ए वी सी ए ई नई दिल्ली के तत्वाधान में बिहार प्रक्षेत्र के ‘अ ‘ के संकलन ‘ब’ में 2 दिवसीय शिक्षण प्रशिक्षण का कार्यशाला महाराजगंज में संचालन हो रहा है। जिसमें सभी Dav पब्लिक स्कूल के 100 शिक्षकों को नवीनतम शिक्षण तकनिकी एवं जानकारी से अवगत कराया गया। ताकी छात्रों को बेहतर से बेहतर जानकारी शिक्षक दे सके।

इस बिहार स्तरीय प्रशिक्षण में डी ए वी शताब्दी पब्लिक स्कूल सिवान, डी ए वी छपरा, डी ए वी पालिगंज, डी ए वी इन्द्र्पूरी मिकिकम से 100 शिक्षकों को नवीनतम शिक्षण तकनिकी एवं जानकारी से अवगत कराया गया। इस तकनिकी जानकारी के माध्यम से अपने शिक्षण की गुणवत्तापूर्ण को विकसित कर छात्रों को लाभाविन्त कर सकेगें। इस शिक्षण-प्रशिक्षण में खेल विधि, प्रायोगिक विधि एवं क्रियाकलाप पर आधारित शिक्षण पद्धति पर विशेष बल देकर अध्यन अध्यापन कार्य को सरस और रुचिकर बनाने का प्रयास किया गया ताकी इससे छात्रों को बहुत लाभ मिल सके।

Advertisement

इस बिहार स्तरीय शिक्षण प्रशिक्षण कार्यशाला को उमशंकार चम्पा देवी डी ए वी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल एसी झा ने दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला का विधवत शुभारंभ किये। इस अवसर पर बिहार के अन्य डी ए वी पब्लिक स्कूल के साथ महाराजगंज डी ए वी के प्रशिक्षक भी उपस्थित थे। इस अवसर पर क्षेत्रीय निदेशक यू एन प्रसाद, संकुल हेड श्री वी आनन्द कुमार ,बिहार हेड एस के झा ने कहा की इस प्रशिक्षण से छात्रों में सर्वागिक विकास होगा जिसके लिए शिक्षकों को सदैव तत्पर रहना चाहिए । वहीं उमशंकार चम्पा देवी डी ए वी पब्लिक स्कूल के चैयर मेन नीलम सिंह ने कहे की नवीनतम शिक्षण तकनिकी एवं जानकारी मिलने से छात्रों में रूचि शिक्षण के प्रति बढेगी साथ ही छात्रों लभाविंत होगें।
बिहार स्तरीये डी ए वी सी ए ई नई दिल्ली के तत्वावधान में बिहार प्रक्षेत्र के शिक्षण प्रशिक्षण पर उमशंकार चम्पा देवी डी ए वी पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल एसी झा ने बताये की इस प्रशिक्षण से सिखने सिखाने की प्रकिया सतत एवं व्यापक हैं। उन्होनें विविधता और आधुनिकता अपनाने पर विशेष बल दिया। जिससे छात्रों को ज्यादा-से-ज्यादा शिक्षण का लाभ मिल सके। जो देश के विकास में अहम योगदान कर सके साथ ही शहीदों की धरती महाराजगंज का नाम रौशन देश व विदेश में गर्व से लिया जाए।

राजेश कुमार, बिहार नाउ, सीवान…

Advertisement

Related posts

पटना में दीवार गिरने से एक लड़की की मौत सहित 4 गंभीर रूप से घायल, मृतक के परिजनों को 4 लाख की मुआवजे की घोषणा…

Bihar Now

Breaking : भागलपुर में ताजिया जुलूस के दौरान बम ब्लास्ट, लड़की घायल … चाक चौबंद सुरक्षा के दावों के बीच ब्लास्ट, “सु”शासन पर सवाल ?

Bihar Now

Breaking : अररिया में पत्रकार की गोली मारकर हत्या… घर में घुसकर अपराधियों ने मारी गोली… “सु”शासन पर सवाल, कहां है सरकार ?….

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो