Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

“मध-निषेध के लिए बिहार रोल मॉडल, पूरे देश में लागू होनी चाहिए शराबबंदी”

Advertisement

नई दिल्ली : सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि वे जब तक जीवित हैं जनता की सेवा करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी इच्छा है कि पूरा देश शराब मुक्त हो। सीएम आज दिल्ली में शराब मुक्त भारत पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर संबोधित कर रहे थे। इस सम्मेलन का आयोजन मिलित ओडिशा निशा निवारण अभियान द्वारा किया गया था।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में आयोजित इस कार्यक्रम पूरे देश में शराब बंदी लागू करने की मांग की। यह सामाजिक, धार्मिक एवं वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी आवश्यक है। उन्होंने कहा कि बिहार में शराबबंदी के बाद भी अर्थव्यवस्था पर कोई असर नहीं हुआ है, राजस्व संग्रह में कहीं कोई कमी नहीं आई है।

Advertisement

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने हमेशा शराब का विरोध किया करते थे। उनका कहना था कि शराब आदमियों से ना सिर्फ उनका पैसा छीन लेती है बल्कि उनकी बुद्धि भी हर लेती है। शराब पीने वाला इंसान हैवान हो जाता है।

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है शराब और मौलिक अधिकार साथ साथ नहीं चलते। इसलिए शराबबंदी सभी के हित में है और शराबबंदी लागू करने की दिशा में सरकार को काम करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि बिहार के पड़ोसी राज्यों से मैंने कई बार अनुरोध भी किया कि वे अपने राज्यों में शराबबंदी करें और अगर नहीं करते हैं तो चेकपोस्ट पर कड़ी निगरानी रखें।

संजीव जस्रौटीया, बिहार नाउ, दिल्ली

Related posts

पटना के शुल्क(निवारण) के मुख्य आयुक्त के रूप में निशीथ गोयल ने किया पदभार ग्रहण, संयुक्त राष्ट्र अमेरिका के साथ कार्य का रहा है अनुभव…

Bihar Now

डूबने से एक युवक की मौत,इलाके में मातम..।

Bihar Now

चंद्रयान 3 : भारत ने अंतरिक्ष में रचा इतिहास, चांद के साउथ पोल पर उतरा विक्रम लैंडर… मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ISRO के वैज्ञानिकों को दी बधाई …

Bihar Now