Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा में डीलर की मनमानी से परेशान लाभुक… “मजबूरों” के मुनाफाखोर पर लगाम कब ?

Advertisement

एक तरफ जहां केंद्र समेत बिहार सरकार विपदा की इस घड़ी में जनता को हर संभव मदद खासकर भोजन को लेकर तत्तपर नजर आ रही है, वहीं दूसरी ओर इस वक्त में भी मजबूर लोगों से कुछ मुनाफा खोर अपने जेब भरने में लगे हुए हैं…ऐसा ही एक ताजा मामला दरभंगा से सामने आया है, जहां डीलरों की मनमानी साफ देखी जा रही है….

दरभंगा जिले के बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के बेलायाकुब पंचायत के कबीरचक में जितेन्द्र कुमार महतो डीलर के स्टोर से शनिवार सुबह दो माह का अनाज बांटा जा रहा था। निर्धारित मात्रा से कम अनाज देने पर लाभुकों ने जमकर हंगामा किया।

Advertisement

सरकार की ओर से पीडीएस डीलरों के माध्यम से अप्रैल और मई माह का अनाज दिया जा रहा है। एक माह में औसतन 35 किलो अनाज प्रत्येक परिवार को मिलना है, लेकिन डीलर 29 किग्रा अनाज ही दे रहा हैं।

इससे खफा होकर लाभुकों ने हंगामा शुरू कर दिया। लाभुकों ने कहा कि अनाज वितरण में निर्देशों की अनदेखी की जा जरी है। जिनके घर में 8 सदस्य हैं उनको 5 किलो के हिसाब से 40 किलो मिलना चाहिए, लेकिन उनको भी 29 किग्रा अनाज दिया जा रहा हैं।

कुछ लाभुक डीलर के घर के बाहर ही आज सुबह खूब हगांमा किया। वे डीलर पर कार्रवाई और काटे गए अनाज का वितरण की मांग कर रहे हैं। लेकिन डीलर प्रशासन के आदेश को ताख पर रख कर अपनी मनमानी कर रहे हैं ।

कुछ लाभुकों का कहना हैं कि इस बार एक तो चार महीने पर दे रहा हैं और उसमें भी 5 किलो अनाज काट ले रहा हैं । कोरोणा के इस महामारी में ना तो लॉक डाउन का पालन किया जा रहा था ना सोशल डिस्टेंस ना ही हाथ धोने का कोई व्यवस्था था ना ही लोगों को सैनिटाइज करके अनाज वितरण कर रहा था..

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

Advertisement

Related posts

शहीद राजीव शर्मा के शहादत को सलाम,शहीद का पार्थिव शरीर पहुंचा पैतृक गांव…

Bihar Now

Breaking : बिहार में बेलगाम अपराधी !… सीतामढ़ी में कॉलेज में घुसकर प्रोफेसर को मारी गोली, हालत नाज़ुक …

Bihar Now

महागठबंधन में जीतन राम मांझी का मास्टरस्ट्रोक, कन्हैया- पप्पू यादव को लाएंगे साथ …

Bihar Now