Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

झूठ बोल रही दिल्ली सरकार… आपदा के समय ओछी राजनीति करना बंद करे दिल्ली सरकार – संजय झा

Advertisement

मंत्री बिहार सरकार संजय झा ने मीडिया से बातचीत करते हुए दिल्ली सरकार पर जम कर निशाना साधा है

मंत्री संजय झा ने कहां की दिल्ली सरकार एक तरफ ट्वीट कर कहती है कि वो श्रमिको का किराया भर रही और दूसरी तरफ बिहार सरकार को चिट्ठी लिख कर पैसे वापिस करने की मांग करते है

Advertisement

संजय झा ने दिल्ली सरकार पर निशाना साधते हुए कहाँ की दिल्ली सरकार को ज्ञात हो कि सभी राज्यों में बिहार सरकार किराया दे रही है और उन्हें अलग 500 रुपये भी दे रही है ।।

तो फिर इसमें दिल्ली सरकार की क्या भूमिका हौ ?

वही संजय झा ने बिहार सरकार की सच्चाई और दिल्ली सरकार की झूठ को पर्दाफाश करते हुए बताया कि बिहार सरकार रिइमबर्समेंट नहीं करेगी और दिल्ली सरकार ओछी राजनीति करना बंद कर दें….

आपको बता दें कि

एक तरफ दिल्ली की केजरीवाल सरकार बिहारी मजदूरों को उनके घर भेजने को लेकर इंसानियत और मानवीयता दिखाने का दावा कर रही है। दूसरी तरफ सरकार ने बिहार सरकार से मजदूरों को बिहार भेजे जाने वाली ट्रेन का भाड़ा मांग रही है।

बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी अमृत प्रत्यय को लिखे पत्र में दिल्ली सरकार ने कहा है कि बिहारी मजदूरों को दिल्ली से मुजफ्फरपुर भेजी जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन का किराया करीब साढ़े 6 लाख है। इस रकम का भुगतान बिहार सरकार, दिल्ली सरकार को करेगी।

केजरीवाल सरकार ने यह भी कहा है कि बिहार भेजे जाने वाले मजदूरों से ट्रेन का भाड़ा नहीं लिया जा रहा है, इसलिए बिहार सरकार ट्रेन का भाड़ा मजदूरों को न लौटाकर दिल्ली सरकार को भुगतान करे।

प्रिंसीपल सेक्रेटरी को लिखे पत्र में कहा गया है कि बिहार सरकार ने बिहारी मजदूरों को ट्रेन से भेजने की व्यवस्था के मामले में दिल्ली सरकार को भेजे गए सहमति पत्र में कहा था कि बिहार सरकार श्रमिक स्पेशल ट्रेन से आने वाले अपने यात्रियों को ट्रेन का किराया वापस करेगी। लेकिन चूंकि इन मजदूरों को भेजने की पूरी व्यवस्था दिल्ली सरकार कर रही है इसलिए इस खर्चे का भुगतान मजदूरों को न देकर दिल्ली सरकार को किया जाय।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार के मंत्रियों ने कहा था कि बिहार भेजे जाने वाले मजदूरों का किराया दिल्ली सरकार देगी। दिल्ली सरकार के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया पर बिहार भेजे जाने वाली ट्रेन का वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि ‘प्रवासी मजदूरों ने राष्ट्रनिर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। आज लॉकडाउन में फंसे भाइयों की मदद करना हम सबका फर्ज है। अरविंद केजरीवाल ने आज बिहार के 1200 मजदूरों का ट्रेन किराया देकर घर भेजा। क्योंकि AAP की सरकार को है इंसानियत की कदर!’ सरकार के श्रम मंत्री गोपाल राय और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने भी कहा था कि इन मजदूरों का किराया दिल्ली सरकार देगी।

महीप राज, बिहार नाउ, पटना

Related posts

कोरोना काल में मंत्रियों के गैरमौजूदगी को लेकर कांग्रेस ने उठाए सवाल…पूछा – आपदा मंत्री , श्रम संसाधन मंत्री व स्वास्थ्य मंत्री की भूमिका नगण्य क्यों ?…

Bihar Now

“कोरोना से नहीं, नीतीश की नाकामी से बिहार में मर रहे हैं लोग”…नीतीश कुमार पर कांग्रेस का करारा हमला…

Bihar Now

UPSC का रिजल्ट जारी, लखनऊ के आदित्य श्रीवास्तव टॉपर… सिविल सर्विसेज में 1016 कैंडिडेट का हुआ सेलेक्शन…

Bihar Now