Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

प्रवासियों के प्रति दुर्भावना त्यागे नीतीश सरकार – प्रेम चंद्र मिश्रा

Advertisement

कांग्रेस के विधान परिषद सदस्य प्रेम चंद्र मिश्रा ने राज्य सरकार पे आरोप लगाया कि वह प्रवासियों के प्रति दुर्भावना से प्रेरित होकर काम कर रही है और उसीका नतीजा है कि आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव द्वारा क्वारेंटिंन सेंटरों पे रह रहे श्रमिकों को रेल किराया के भुगतान नही करने की धमकी दी जा रही है।

उन्होंने बताया कि आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा राज्य के 3400 क्वारेंटिंन केंद्रों में से अधिकांश जगहों पर प्रवासी श्रमिकों के लिए खाने पीने,पेयजल, शौचालय की समुचित व्यवस्था नही करने की वजह से वहां रखे गए लोगों का नाराजगी व्यक्त करना स्वाभाविक है,ऐसी स्थिति में व्यवस्था में सुधार करने की जगह परेशानी और कष्ट झेल रहे मजदूरों को धमकी देना कि ऐसे लोगों को मुख्यमंत्री द्वारा घोषित रेल किराया और 500 रुपये का भुगतान नहीं किया जाएगा पूर्णतः अनुचित और दुर्भावना से ग्रसित जान पड़ता है।कांग्रेस पार्टी तैयार है कि वह ऐसे प्रवासी श्रमिकों के रेल किराये का भुगतान करेगी जिसके टिकट का भुगतान कह कर भी नही करेगी बिहार सरकार ..
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा आरम्भ से ही प्रवासियों श्रमिकों और छात्रों को बिहार लाने की इच्छा नही थी और जब लगभग डेढ़ लाख वापस लौटे हैं तो उनपर सरकार द्वारा संक्रमण फैलाने के लिए भी आरोपित किया जा रहा है और सरकार के अधिकारी आंकड़े जारी कर बात रहे हैं कि 352 प्रवासी संक्रमित पाए गए हैं जो सरकार के घटिया सोच को उजागर करता है।

Advertisement

उन्होंने सरकार द्वारा मजदूरों के लिए 8 घंटे की जगह 12 घंटे कार्य करने की अनिवार्यता को भी अमानवीय बताया तथा इसकी आलोचना करते हुए सरकार से पूछा कि दो जून की रोटी के लिए 12 घंटे काम करवान कहां तक उचित है?

उन्होंने कहा कि उम्मीद तो यह थी मजदूरों को 7500 रुपये उनके खाते में और 3 माह का राशन उन्हें मुफ्त में दिया जाएगा लेकिन लॉक डाउन के 52 दिन गुजरने के बाद भी सिर्फ एक से बढ़कर एक घोषणाये ही सुनने को मिल रही है कि सरकार ये करेगी वो करेगी, कांग्रेस यह जानना चाहती है कि सरकार कब सहायता पहुँचाएगी??
उन्होंने सरकार से ये भी पूछा कि क्वारेंटिंन सेंटरों पे प्रवासियों के खाने पीने के नाम पे कितनी राशि का आवंटन हुआ है और वहां पेयजल और शौचालय की क्या व्यस्था है?

ब्यूरो रिपोर्ट, बिहार नाउ

 

Related posts

मुजफ्फरपुर में वाहन चेकिंग के दौरान दरभंगा के ग्रामीण कार्य विभाग के इंजीनियर की गाड़ी से 18 लाख कैश बरामद, पटना से लौट रहा था दरभंगा…

Bihar Now

आईओसीएल बरौनी के सौजन्य से बच्चों ने देखा ड्रीम्स ऑफ गाँधी

Bihar Now

वाह, “प्रहरी” हो तो विधायक मो. कामरान और विनय चौधरी जैसा… बेपरवाह होकर जनता के लिए समर्पित !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो