Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहाररमतोराजनीतिराष्ट्रीयहॉलीवुड

क्वरंटाइन सेंटर पर ड्यूटी के दौरान एक प्रधानाध्यापक की मौत को लेकर पूर्व JDU MLC की नीतीश सरकार से मांग, पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए विशेष मुआवजा दे सरकार …

Advertisement

बिहार विधान परिषद के पूर्व सदस्य विनोद कुमार चौधरी ने कहा है कि कमतौल मध्य विद्यालय कन्या के प्रधानाचार्य स्वर्गीय राम प्रमोद झा के परिवार को तय देय राशि के अतिरिक्त 50 लाख रुपया विशेष मुआवजा के रूप में सरकार को देना चाहिए ।

स्वर्गीय झा का निधन क्वारंटाइन सेंटर के देखरेख के क्रम हुआ था। परिवारिक सूत्रों के हवाले से प्रोफ़ेसर चौधरी ने बताया कि स्वर्गीय झा की मृत्यु जिस समय हुई वे क्वारंटाइन सेंटर में ही काम कर रहे थे।
क्वारंटाइन सेंटर में जिन-जिन शिक्षकों की तैनाती हुई है उनके लिए अलग से सुरक्षा व्यवस्था तक नहीं है जिससे उन में स्वयं भय व्याप्त है।

Advertisement

विनोद चौधरी ने प्रशासन से निवेदन करते हुए कहा कि सेंटर में जो भी शिक्षकों की ड्यूटी लगी है उनके लिए भी सुरक्षा किट उपलब्ध कराया जाए और उनकी अन्य सुविधाओं का भी ध्यान रखा जाए।

बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष  केदार पांडे ने भी सरकार की दोहरी नीति का विरोध किया है उनका मानना है सरकारी आदेश के अनुसार 30% कर्मचारियों की ही ड्यूटी प्रतिदिन लगेगी अपने-अपने अपने स्कूलों में वहीं शिक्षा विभाग ने सारे शिक्षकों को अपने स्कूल में ड्यूटी करने का आदेश जारी किया है।

मामला जो भी हो शिक्षकों की समस्या के समाधान के प्रति जिला प्रशासन को मुस्तैद होना होगा।

ब्यूरो रिपोर्ट, बिहार नाउ

Related posts

गड्ढे में शव मिलने से क्षेत्र के लोगों में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस।

Bihar Now

Breaking : बिहार के 20 जिलों में आज भी बंद रहेगा इंटरनेट, सुरक्षा के दृष्टिकोण से सरकार का बड़ा फैसला…

Bihar Now

JDU ने फाइनल किए 16 उम्मीदवारों के नाम!… किस सीट, कौन होंगे उम्मीदवार ?…

Bihar Now