Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

धर्मगुरुओं में भी कोरोना का भय व्याप्त, शिष्यों को घर से ही पूजा करने का दिया निर्देश…

Advertisement

सनातन धर्म में आषाढ़ पूर्णिमा को गुरु पूर्णिमा की संज्ञा दी गई है, दरअसल आज ही के दिन भगवान वेदव्यास का पृथ्वी पर अवतरण हुआ था और वेद व्यास ने कई महाकाव्य की रचना की । आज के दिन परंपरा है कि गंगा स्नान के बाद दान एवं अपने अपने गुरु की पूजा करने से पापों का नाश होता है एवं जन्म सफल हो जाता है ।

लेकिन इस बार कोरोना को लेकर धर्मगुरुओं ने भी अपने अपने शिष्यों को घर से ही पूजा अर्चना करने का निर्देश दिया था और ऐसा ही नजारा आज देखने को मिला फतेहा के गीता धाम में । गौरतलब है कि फतेहा के गीता धाम में गुरु राम सुमिरन दास के यहां प्रत्येक वर्ष हजारों हजार की संख्या में इनके शिष्य आते थे और गुरु का आशीर्वाद लेते थे । लेकिन इस बार जगतगुरु राम सुमिरन दास ने भारत के विभिन्न प्रदेशों एवं विदेशों में रहने वाले अपने शिष्यों को सरकार के निर्देशों का पालन करने की हिदायत दी थी ।

Advertisement

लेकिन फिर भी इनके कुछ शिष्य जरुर पहुंचे और गुरु पूजन के बाद अपने गुरु का आशीर्वाद लिया। ऐसी मान्यता है कि बेगूसराय के बछवाड़ा प्रखंड के फतेहा स्थित भंडारी बाबा ठाकुर बारी में जो भी भक्त श्रद्धा भाव से आते हैं उनकी मनोकामना पूर्ण होती है…

धनंजय झा, बिहार नाउ, बेगूसराय

 

Related posts

पूर्व स्वास्थ्य मंत्री नरेन्द्र सिंह का निधन,लंबे समय से चल रहे थे बीमार… राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर, अश्विनी चौबे ने जताया दुख…

Bihar Now

कुर्सी पर बैठे हैं बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, जमीन पर जिला शिक्षा पदाधिकारी !… टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने जताई घोर आपत्ति, शिक्षा मंत्री को DEO से माफी मांगने की मांग की..

Bihar Now

नीतीश सरकार से तेजस्वी यादव का सवाल, पूछा- आखिर कब तक बिहारी पलायन कर बाहर नौकरी करते रहेंगे ?…

Bihar Now