Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

चुनाव की तैयारी पूरी,पहले चरण का मतदान कल, 71 सीटों पर होगा चुनाव..

Advertisement

98 उम्मीदवारों का भाग्यों का फैसला EVM कल होगा बंद

सुरक्षा को लेकर नदी से लेकर दियारा तक रहेगीं चप्पे-चप्पे पर नजर,परिंदे भी नही मार पाएंगे पड

Advertisement

-बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के पहले चरण का मतदान कल यानी 28 OCT है।भोजपुर जिले के सातों विधानसभा चुनाव के मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है।जिले में कुल 2118504 मतदाता है जिसमे पुरुष मतदाता 1146379,महिला मतदाता 972025 और थर्ड जेंडर की संख्या 100 है। जिले में कुल 98 उम्मीदवार है जिसमे 85 पुरुष और 13 महिला उम्मीदवार है । जिले के 98 उम्मीदवारों का भाग्य का फैसला कल यानी 28 OCT को EVM में कैद हो जायेगा ।

जिला प्रशासन ने मतदान को लेकर कमर कस ली है जिला प्रशासन ने सातों विधानसभा में कुल 14692 मतदान कर्मियों को तैनात किया है।सुरक्षा को लेकर 11472 पुलिस कर्मी जिले के अलग मतदान केंद्रों पर तैनात रहेंगे । मतदान केंद्रों पर EVM ले जाने के लिए PCCP मैजिस्ट्रेट 1181 है..

।वही भोजपुर पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रिवेंटी एक्शन काफी लोगों पर लिए है जिसमें 27 हजार लोग को 107,110 CRPC के तहत बांड डाउन किया गया है।342 लोगों पर CCA 3 का प्रस्ताव समर्पित किया गया जिसमें आदेश भी पारित है ।चुनाव के दिन व्यापक रूप से पेट्रोलिंग की व्यवस्था की है। सेक्टर पेट्रोलिंग,जोनल पेट्रोलिंग,सुपर सेक्टर पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है ।DSP लेवल की पेट्रोलिंग अलग से की जाएगी । नदी गस्ती के लिए 9 बोट पेट्रोलिंग की व्यवस्था की गई है ,साथ ही SDRF की टीम नदी में पेट्रोलिंग करेंगी। नदी के माध्यम से चुनाव को डिस्टर्ब करना चाहते है उसे रोकथाम के लिए दियारा क्षेत्रो में दो पालटून MMP की लगाई गई है । SP ने कहा कि सभी वोटर भय मुक्त वातावरण में निर्भीक होकर मताधिकार का प्रयोग करें ,पुलिस प्रशासन आपकी सुरक्षा के लिए तैनात है ।

राकेश कुमार, बिहार नाउ,आरा

 

Related posts

सीतामढ़ी में अनोखी शादी… 3 फीट की दुल्हन और 3 फीट के दूल्हे की हुई धूमधाम से शादी

Bihar Now

युवक के आत्मदाह मामले को लेकर तेजस्वी यादव ने सरकार पर खड़े किए सवाल ?

Bihar Now

क्वारंटाइन में ठहराते गए लोगों की कराए डेली स्क्रीनिंग- DM

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो