Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यबिहार

लेप्रा सोसाइटी ने कुष्ठ आश्रम के बच्चों को प्रदान की सहायता राशि, मौके पर कई गणमान्य व्यक्ति रहे मौजूद…

Advertisement

रक्सौल के सुंदरपुर कुष्ठ कालोनी में लेप्रा सोसाइटी द्वारा क्रियान्वित चाहा परियोजना के अंतर्गत कुष्ठ आश्रम के बच्चों को सहायता राशि प्रदान की गयी है । लेप्रा सोसाइटी द्वारा विगत कई वर्षों से विभिन्न परियोजनाओं के माध्यम से कुष्ठ से पीड़ित परिवारों के बच्चों को उच्च शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा हेतु निरंतर सहयोग प्रदान किया जा रहा है ।

इस सहायता राशि से बच्चों का सर्वांगीण विकास हो रहा है और इसी के साथ साथ उनके अंदर सामाजिक व भावनात्मक विकास भी विकसित हो रहा है । यह सभी बच्चें अपनी प्रतिभा और काबिलियत के बल पर जीवन के उच्च शिखर को प्राप्त कर रहे हैं लेप्रा सोसाइटी के राज्य समन्यवक शजनी कान्त सिंह ने सभी स्कूल जाने वाले बच्चो बचियों को बताए की जीवन की पहली खुशहाली ज्ञान हैं । इसी क्रम में लिटिल फ्लावर लेप्रोसी वेल्फेयर येसोसिएसन रक्सौल के संचालक कविता भट्राई माता जी ने बच्चे को हर संभव शिक्षा दिलाने मे मदत की बात बताई l
लेप्रा सोसाइटी के प्रतिनिधि श्री दिलीप कुमार सिंह ने बताया कि मुझे व्यक्तिगत स्तर पर सबसे ज्यादा इस कार्य में रुचि है क्योंकि जिनके माता पिता समाज बंचित् लोगो के बच्चों को उनकी शिक्षा में आर्थिक सहयोग हेतु जो भी संभव प्रयास होगा परियोजना के माध्यम से करना चाहेंगे उसे यथा संभव करने का प्रयास मेरे और लेप्रा सोसाइटी द्वारा किया जाता है ।
इस कार्यक्रम में लेप्रा सोसाइटी एवं लिटिल फ्लावर लेप्रोसी वेल्फेयर येसोसिएसन रक्सौल के पदाधिकारी  कृष्णा कुमार यादव, जगत बहादुर, ओंप्रकाश समेत अन्य कई गणमान्यों ने सहभाग किया ।

Advertisement

Related posts

सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की मौत, 8 गंभीर रूप से जख्मी …

Bihar Now

दो‌ हजार के नोट को‌ बैंक में बदलने के लिए नहीं देना होगा कोई पहचान पत्र, SBI ने लिया बड़ा फैसला…

Bihar Now

प्रधानमंत्री रोजगार श्रृजन योजना अंतर्गत सभी बैंकों को प्राप्त नये आवेदनों का शीघ्र करें निष्पादन डीडीसी

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो