Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मजबूर परिवार को मंत्री का साथ… बीमार पत्नी की इलाज को दर दर भटकते पति को मंत्री संजय झा का सहारा…हर संभव मदद का आश्वासन…

Advertisement

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

बिरौल अनुमंडल के सुपौल बाजार में जिला के तमाम NDA मंत्रियों और विधायक का लगा जमावाड़ा …..

Advertisement

दर्शक दीर्घा में मदद की आश में बैठे परिवार पर मंत्री की पड़ी नजर दिखाई संवेदना….

बुलाया पटना दिया इलाज का भरोसा…

पत्नी को हुये कैंसर की बीमारी को लेकर परेशान पति ने बेचा घरवार….

चार बच्चे बूढी माँ को लेकर दर दर भटकने को हुआ मजबूर….

बिरौल थाना क्षेत्र के पटनिया गांव निवासी राजीव पासवान को है मदद की जरूरत…

दरभंगा जिला के बिरौल अनुमंडल के पटनिया गांव का रहने वाला चार छोटे छोटे बच्चों के पिता राजीव पासवान अपनी बीमार पत्नी की इलाज के लिए दर दर भटकता फिर रहा है । कभी दरभंगा अस्पताल तो कभी पटना पीएमसीएच। ऐसे में जब उसे पता चला की उसके गांव के करीव सुपौल बाजार में ही बिहार सरकार के कई मंत्री,संजय झा,मुकेश सहनी,मदन सहनी,जीवेश कुमार के साथ क्षेत्र के विधायक आए है तो वो अपनी बीमार पत्नी और चार बच्चों के साथ एक उम्मीद लेकर उस सभा में पहुंच गया शायद सरकारी महकमाओं की नजर उसकी बीमार पत्नी पर पड़े तो कही सरकारी मदद मिल जाएं।जैसे जैसे कार्यक्रम बढ़ रहा था घंटो इतजार के बाद भी किन्ही की नजर नहीं पड़ रही थी तो परिवार बेचैन था।

लिहाजा एक मजबूर लाचार पति मंत्रियों और विधायकों के लिए आयोजित नागरिक अभिनंदन समारोह में पहुंच था । जिसमे दरभंगा NDA के तमाम मंत्री और विधायक पहुंचे हुए थे। कार्यक्रम बड़ा था लिहाजा मदद की एक आस लिए की कैंसर से पीड़ित उसकी बीमार पत्नी के ईलाज किसी तरह इन्तेजाम हो जाए । समारोह के दौरान ऐसे में बिहार सरकार के मंत्री संजय झा की नजर जब इनलोगों पर पड़ी तो उन्होने बीमार महिला का हाल जाना और एम्स में इलाज हेतु हर सम्भव सरकारी सहायता दिलाने का आश्वासन भी महिला के पति को दिया ।

दरअसल आर्थिक रुप से लाचार पति राजीव पासवान जब पत्नी अमोली देवी का इलाज कराने में असमर्थ हो गया तो वो थक हार कर वापस अपने गांव आ गया । इलाज के लिए उसने अपनी 5 धूर जमीन भी बेच दी यहां तक की गांव में उसने इलाज की खातिर चंदा तक की जो नकाफी साबित हुआ । लेकिन पत्नी के इलाज के लिए ये रुपया का जोगाड़ नहीं हो पाया। फिर आज जब बीमार माहिला के पति बिरौल थाना क्षेत्र के पटनिया गांव निवासी राजीव पासवान को पता चला कि उनके क्षेत्र में बिहार सरकार के कई मंत्री आएं है तो वो बीमार पत्नी अमोली देवी, और बच्चों के साथ मंत्री से मिलने पहुंच गया और पुरे सभा के दौरान बीमार अमोली देवी अपने पति के गोद मे सर रखे दर्द से क़हराहती रही तो पति मंत्री के नजरे इनायत का इन्तेजार करता रहा । ऐसे में वो वक्त भी आया जब सरकार के मंत्रियों की नजर इनपर पड़ी।

इधर मंत्री संजय झा ने संवेदनशीलता दिखाते हुए आगे आए और राजीव पासवान को ढाढ़स बढ़ाते हुए उसकी पत्नी का बेहतर इलाज के लिए पटना बिहार भवन बुलाया और हर सम्भव सरकारी मदद दिलाने का वादा भी किया।और उन्होंने कहा की असल में जनप्रतिनिधि का काम भी यही है जो मजबूर और बीमार लोगो के काम आ सकू मुझे ख़ुशी मिलती है।

वही बीमार महिला के पति राजीव पासवान ने भी मंत्री द्वारा इलाज का आश्वासन संवेदना मिलने पर संजय झा के प्रति आभार व्यक्त किया ।और पूरा परिवार को एक आखिरी उम्मीद की किरण के रूप में मंत्री जी दिखाए दिए। और राजीव ने कहा की मंत्री के बुलावे पर जल्द वो पटना जायेंगे।

Related posts

बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष पद के लिए नरेंद्र नारायण यादव ने किया नामांकन…

Bihar Now

मुश्किल हालात में फंसीं मैथिल कोकिला शारदा सिन्हा, मदद की लगाई गुहार…

Bihar Now

मुंगेर की महिला व किशोर की दूसरी कोरोना की रिपोर्ट भी निगेटिव…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो