Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

बिहार में पंचायत चुनाव की घोषणा जल्द… 20 सितंबर से 25 नवंबर के बीच 10 चरणों में होगा पंचायत चुनाव …

Advertisement

बड़ी खबर बिहार में जल्द पंचायत चुनाव का ऐलान हो सकता है.. संभावना है कि 20 अगस्त को पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी हो जाये। राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव ने 3 अगस्त को पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है।

पत्र में पंचायत- ग्राम कचहरी के आम चुनाव हेतु अधिसूचना निर्गत करने के संबंध में उल्लेख है .राज्य निर्वाचन आयोग के सूत्रों ने पंचायती राज विभाग को पत्र भेजने की पुष्टि कर दी है।

Advertisement

राज्य निर्वाचन आयोग के पत्र में बताया गया है कि सूबे में पंचायत ग्राम कचहरी के विभिन्न पदों के लिए 10 चरणों में चुनाव कराए जाने हैं। इसके लिए 20 सितंबर, 24 सितंबर, 4 अक्टूबर,6 अक्टूबर, 18 अक्टूबर,22 अक्टूबर,31 अक्टूबर, 7 नवंबर, 15 नवंबर एवं 25 नवंबर को मतदान संपन्न कराने का उल्लेख है। पंचायत चुनाव की अधिसूचना 20 अगस्त 2021 को निर्गत करने की बात कही गई है ।

राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायती राज विभाग के अपर मुख्य सचिव को लिखे पत्र में कहा है कि आयोग की अनुशंसा के अनुरूप पंचायत निकायों ग्राम कचहरी के निर्वाचन हेतु अधिसूचना निर्गत कर राज्य निर्वाचन आयोग को 20 अगस्त को निश्चित रूप से उपलब्ध कराएं। आयोग ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण सूबे में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव नहीं कराया जा सका है. विघटित पंचायतों के स्थान पर परामर्शी समिति का गठन किया गया है जो दो जून से प्रभावी है.

Related posts

UP में जीत, बिहार में जश्न.. रंग गुलाल के साथ मुंगेर बीजेपी नेताओं ने मनाया जीत का जश्न…

Bihar Now

वाहन जांच के दौरान महिला CDPO के साथ पुलिस की बदतमीजी ?…

Bihar Now

अपने पोते की हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे मृतक की दादी समेत 4 गिरफ्तार….

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो