Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे पटना, एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित कई बड़े नेताओं ने किया भव्य स्वागत…

Advertisement

पटनाः बिहार विधानसभा भवन के 100 साल पूरा होने पर शताब्दी वर्ष समारोह  का आयोजन 21 अक्टूबर को होगा. इसको लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पटना पहुंच गए हैं. राष्ट्रपति की अगवानी के लिए सभी बड़े नेता पटना एयरपोर्ट मौजूद हैं. सभी ने उनका स्वागत किया.

राष्ट्रपति के आगमन को लेकर राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और वन एवं पर्यावरण मंत्री नीरज कुमार बबलू पटना एयरपोर्ट पर हैं. सभी नेताओं ने राष्ट्रपति के पटना एयरपोर्ट पहुंचने पर उनका स्वागत किया.

Advertisement

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ठीक 4 साल बाद एक बार फिर बिहार आए हैं. जिनके स्वागत के लिए जोर-शोर से तैयारियां की गई . राष्ट्रपति बिहार की धरती पर 45 घंटे 15 मिनट तक रहेंगे. इस दौरान वह बिहार विधानसभा के शताब्दी समारोह में शामिल होने के साथ महावीर मंदिर और पटना साहिब में मत्था भी टेकेंगे. मिनट टू मिनट महामहिम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद  है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज सुबह 11 बजे राष्ट्रपति भवन से पटना के लिए प्रस्थान किए… दिल्ली में 15 मिनट का सफर तय कर वह पालम हवाई अड्‌डा पहुंचें. 11 बजकर 25 मिनट पर वह दिल्ली से विशेष विमान से उड़ान भरे और दोपहर एक बजे पटना एयरपोर्ट पहुंचे…एयरपोर्ट से विशेष सुरक्षा व्यवस्था के बीच राष्ट्रपति को राजभवन लाया गया… जिसके बाद वो दोपहर 1:15 पर राजभवन पहुंचे.. राजभवन में ही शाम 6 बजे पटना हाईकोर्ट के जज व उनकी पत्नी के साथ चाय पर विशेष आमंत्रण में शामिल होंगे. इसके बाद राष्ट्रपति राजभवन में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

वहीं, 22 अक्टूबर को महामहिम सुबह 8 बजे राजभवन से महावीर मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे. 15 मिनट तक महावीर हनुमान का दर्शन-पूजन करेंगे. महावीर मंदिर के बाद राष्ट्रपति पटना साहिब गुरुद्वारा के लिए प्रस्थान करेंगे. पटना साहिब गुरुद्वारा में राष्ट्रपति सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर पहुंच जाएंगे और वहां लगभग 20 मिनट तक रहेंगे. गुरुद्वारा में मत्था टेकने के बाद महामहिम 9 बजकर 25 मिनट पर वापस राजभवन पहुंच जाएंगे. दिन में 9 बजकर 25 मिनट से दिन में 11 बजे तक का समय रिजर्व रखा गया है.

22 अक्टूबर को सुबह 11 बजे राजभवन से पटना एयरपोर्ट के लिए प्रस्थान करेंगे. 5 मिनट में काफिला एयरपोर्ट पहुंच जाएगा और फिर वहां से राष्ट्रपति 11.15 पर दिल्ली के लिए विशेष विमान से प्रस्थान कर जाएंगे. दिन में एक बजे दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पहुंचने के बाद राष्ट्रपति 1:25 बजे राष्ट्रपति भवन पहुंच जाएंगे.

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का बिहार से गहरा लगाव रहा है, क्योंकि राज्य के सर्वोच्च पद से लेकर देश के सर्वोच्च पद तक की यात्रा उन्होंने बिहार से ही की है. वो जब बिहार के राज्यपाल थे, तब उनके एनडीए की तरफ से उम्मीदवार बनाने की घोषणा हुई थी. जिसका महागठबंधन में रहते हुए भी नीतीश कुमार ने स्वागत किया था और घोषणा होने के तुरंत बाद वो फूल लेकर राज्यपाल आवास पहुंच गए थे.

तब नीतीश कुमार ने महागठबंधन में रहते हुए भी अपनी पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति चुनाव में उनका समर्थन किया था. रामनाथ कोविंद ने राज्य के सर्वोच्च पद से लेकर देश के सर्वोच्च पद तक की यात्रा बिहार से ही पूरी की है.

Related posts

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दर्ज हो हत्या का केस, कांग्रेस विधायक की सुप्रीम कोर्ट से मांग…

Bihar Now

Big Breaking : JDU नेता के भाई की गोली मारकर हत्या… आए दिन हो रहे अपराध से त्रस्त लोग, पुलिस पर खडे़ किए सवाल !… उठने लगी Dy.SP को हटाने की मांग…

Bihar Now

चाणक्या आईएएस एकेडमी के संस्थापक सक्सेस गुरु A K Mishra द्वारा आयोजित सेमिनार में ISM के छात्रों ने दिखाई रुचि, ए के मिश्रा ने दिए सफलता के मूल मंत्र !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो