Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीबिहारराष्ट्रीय

RJD-BJP के बीच वार पलटवार की शुरु हुई राजनीति, यूपी में चुनाव को लेकर बिहार की राजनीति में गहमागहमी..

Advertisement

मुंगेर : दो दिन पूर्व भाजपा के जिला प्रवक्ता द्वारा एक बयान जारी किया गया था जिसमे कुछ मदरसों में हिदुत्व बिरोधी और देश विरोधी की पाठ पढ़ाई जाती है।इसी को लेकर आज मुंगेर में सर्वदलिए समिति के लोगो द्वारा आज प्रेस कांफ्रेंस कर राजद के जिला महासचिब ने कहा भाजपा खुद आतंकवाद का अड्डा है बजरंग दल और आर एस एस संघ आतंकवाद पैदा करता है।इसको लेकर भाजपा जिला प्रवक्ता पर मुकदमा दायर किया जाएगा।मगर आज भजपा जिला प्रवक्ता ने कटाझ करते हुए आपराधिक गतिविधि मदरसों की गिनती कराई, राजनीतिक माहौल गर्म है।

भाजपा जिला प्रवक्ता सह जमालपुर विधानसभा प्रभारी सहव बिहार प्रदेश अध्यक्ष,राष्ट्रीय हिन्दू एकता संगठन शैलेन्द्र चौधरी ने मदरसों की शिक्षण प्रणाली को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि वहां देश विरोधी बातें बताई जाती हैं। हिंदुत्व के विरोध में बच्चों को भड़काया जाता है। उनके मन में जहर घोला जाता है। अगर इसे रोका नहीं गया तो मामला गंभीर हो सकता है। जिला प्रवक्ता ने कहा कि मदरसों को संचालित करने के लिए सरकार पैसे देती है, लेकिन उन्हीं पैसों से जहर घोला जाता है। देश विरोधी काम के लिए उकसाया जाता है। इसे न केवल बिहार का माहौल गंदा होगा, बल्कि देश की एकता भी खतरे में पड़ सकती है। हालांकि उन्होंने यह भी जोड़ा कि सारे मदरसे ऐसे नहीं हैं मगर मैंने महसूस किया है कि कई मदरसे हैं, जिनकी शिक्षण शैली को बदलने की जरूरत है। मदरसों के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन यह तो देखा ही जाना चाहिए कि वहां किस तरह की पढ़ाई की जाती है। उन्होंने सवाल उठाया कि आखिर क्या वजह है कि कहीं भी कोई आतंकी घटना होती है या देश विरोधी गतिविधियों की खबर आती है तो उसमें मदरसों का कनेक्शन जरूर निकल जाता है।मदरसों का दरवाजा सबके लिए खोल देना चाहिए। राज्य सरकार जब पैसे देती है तो मदरसों में दूसरे धर्म के बच्चों को भी पढ़ाया जाना चाहिए, ताकि पारदर्शिता बनी रहे।
सरकार जब पैसे देती है तो मदरसों में भी स्कूलों की तरह ही पाठ्यक्रम होना चाहिए, ताकि बच्चे नफरत के पाठ से दूर रह सकें।
मैं तो सरकार से यह मांग करता हूं जितने भी मदरसे रजिस्टर्ड नहीं है उसको बंद कर दिया जाए और जो रजिस्टर्ड हैं उसमें दीनी तालीम के साथ-साथ आधुनिक ज्ञान भी देना चाहिए।

Advertisement

वही मुंगेर में भाजपा के जिला प्रवक्ता द्वारा देश मे संचालित “मदरसों में आतंकवादी एवं देश विरोधी कार्य किए जाते हैं, मदरसे से आतंकवाद पैदा होता है” का बयान दिए जाने के बाद इस बयान को लेकर गोलबंद हुआ विपक्ष, इस मुद्दे पर सर्व दलीय नेताओ ने बैठक कर इस बयान को तिखी प्रतिक्रिया देते हुए मुंगेर के किला परिसर स्थित बागवान में सर्व दलीय नेताओं ने प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया,जिसमे राजद के उपाध्यक्ष संजय पासवान ने पत्रकारों से कहा भाजपा के जिला प्रवक्ता तथा जमालपुर के प्रभारी शैलेंद्र चौधरी द्वारा देश में संचालित “मदरसों में आतंकवादी एवं देश विरोधी कार्य किए जाते हैं! तथा मदरसे से आतंकवाद पैदा होता है! ऐसे मदरसे को बंद कर देना चाहिए” इस बयान को लेकर कड़ी आपत्ति जताई, हिंदुस्तान जैसा प्यारा मुल्क जहां तमाम समुदाय के लोग एक जगह मिल जुल कर रहते हैं! वही सत्ता के नशे में चूर भाजपा के कुछ छुट भैया नेताओं द्वारा इस तरह का आपत्तिजनक बयान देना देश को तोड़ने वाला है! भाजपा पूर्व से ही देश में दंगा फैला कर अपनी राजनीति रोटी सेकना चाहती है! जिसे हम तमाम लोग कामयाब नहीं होने देंगे! मदरसा एक शिक्षण संस्थान है और वहां लोगों का और बच्चों का शिक्षा के माध्यम से विकास किया जाता है! आर एस एस और बजरंग दल जैसी संस्था के इशारे पर इस तरह से किसी खास समुदाय के शिक्षण संस्था पर वार करना और बिना सबूत के कहीं से भी न्यायोचित नहीं है! खासकर आर एस एस के जो नागपुर में हेडके गवार सोध संस्था है वहा आर एस एस का हेड ऑफिस है वहां आतंकवादी तैयार किया जाता है और उसे पूरे देश के अंदर भेजा जाता है आतंकवादी गतिविधियों को फैलाने के लिए ।प्रज्ञा सिंह ठाकुर,कर्नल परोहित यह लोग भी आर एस एस हेडके ग्वार सोध संस्था का प्रोडक्ट है जंहा इसे तैयार कर पूरे देश मे आतंक फैलाने का काम किया जाता है।राजद के संजय पासवान ने चुनाव को आड़े हाथों लिए कहा किसी भी चुनाव के पहले कंही आतंकी हमले होते है बम विस्फोर्ट होते है तमाम दंगो में अगर उजागर होता है तो उसमें बीजेपी का ही नेता सामने आता है और आर एस एस का जो कैडर होता है जो तमाम जगहों पर बम विस्फोर्ट किया जाता है इस तरह के घटनाओ को अंजाम देने के लिए।इसलिए आज सर्वदलिए बैठक कर हम चेता देना चाहता हूं कि अल गल बयान बाजी करना हिन्दू मुस्लिम का द्वेष फैलाना बन्द करे नही तो इट से ईंट बजा देंगे ऐसे बीजेपी के लोगो को चलना दुर्लभ कर देंगे।बजरंग दल क्या है आतंकवाद है गौ हत्या के नाम पर किसी इंसान को पिट पिट कर मार डालता है।

इस मौके पर राजा कर्ण मीर कासिम समिति के अध्यक्ष जफर अहमद ने कहा हम तमाम सर्वदलीय नेता भाजपा प्रवक्ता को बताना चाहेंगे! कि अगर हिम्मत है तो हमारे साथ चल कर मदरसे को देखें! और वह बताएं कहां पर आतंकवादी की पढ़ाई की जाती है! और अगर यह साबित नहीं हुआ तो हम सर्वदलीय नेता उनके खिलाफ देश को तोड़ने के नाम पर, धर्म को तोड़ने के नाम पर, और धार्मिक भावनाओं को खंडित करने के नाम पर, प्राथमिकी दर्ज कराएंगे! अन्यथा सभी मुस्लिम समुदाय से और इस मुंगेर की जनता से अपने बयान पर दिए गए वाक्य को वापस ले! नहीं तो सर्वदलीय नेता भाजपा वालों की ईट से ईट बजाने की काम करेगी!हम अल्पसंख्यक लोग है हम इस मुल्क के वासी है हमे यह सर्टिफिकेट ना दे आप किधर है हमे जरूरत नही है।हमे बताए कि किस मदरसे में दहशत गर्दी है और दहशत गर्दी चलाया जाता है। अगर नही तो हम मुकदमा दायर करेंगे बीजेपी नेताओं पर।

इस मौके पर राजा कर्ण मीर कासिम समिति के अध्यक्ष जफर अहमद, राजद के प्रदेश महासचिव प्रमोद कुमार यादव,आप पार्टी के जिला अध्यक्ष श्री दिनेश कुमार सिंह, जाप के प्रदेश महासचिव फैसल अहमद, राजद के राज्य परिषद सदस्य शिशिर कुमार लालू, सीपीआई के सहायक सचिव संजीवन कुमार, सपा के नगर अध्यक्ष मोहम्मद आजम, समाजसेवी मोहम्मद बरकत अली, सहित अन्य लोग उपस्थित थे! और सभी ने भाजपा के जिला प्रवक्ता के बयान की निंदा करते हुए ऐसे भाजपा प्रवक्ता पर कार्रवाई की भी मांग की है!

वही कल रविवार को सर्वदलिए समिति से राजद नेता और मीर कासिम अध्यक्ष के बयान पर आज भाजपा के जिला प्रवक्ता शेलेंद्र चौधरी ने कहा हमने कोई गलत बयान नही दिया है और बिहार के दरभंगा,बांका और कटिहार में जो ब्लास्ट हुआ वह किया था मदरसा ही था उसका पुख्ता सबूत सरकार के पास है।मदरसे में जो पाठ पढ़ाई जाती है वह आतंकी की पढ़ाई होती है,जिसका सबूत सरकार और प्रशासन के पास है हमने सारे मदरसों को नही बोला कुछ मदरसे गलत तरीके से चल रहे है जो आतंकी की पाठ पढ़ाई जाती है जैसे सरकारी स्कूल की जांच होती है मदरसे की भी जांच होनी चाहिए।भाजपा को आतंकी कहने बाले बताए कि कंहा आतंकी फैलाया है।राजद के आरे हाथो लेते हुए कहा कि सत्ता में तो आए नही इसलिए बेतुका बयान दे रहे है।अगर भाजपा आतंकवाद है तो भारत की जनता भी आतंकवाद है किउंकि भारत की जनता ने भाजपा को जिताया है और आज सत्ता में है।संघ लोगो ने सहायता प्रदान करता है हमारे नरेंद्र मोदी जी भी संघ के है संघ सेवा करता है ।दिग्विजय सिंह ने जो बयान दिया था पकड़ाए गए थे ब्लास्ट में पाकिस्तान के लोग तो उसने संघ का नाम ले लिया ।और आर जे डी के लोगो का बेतुका बयान देना आदत है।हम बिपझ के लोगो को कहना चाहते है बेतुका बयान ना दे और केश की बात करते है तो हम केस डरने बाले नही है।

अब देखना यह है कि पड़ोसी राज्य में है विधानसभा चुनाव और बिहार में है वार-पलटवार की राजनीतिक शुरू जंहा मुंगेर में भी देखने को मिल रहा है वार पलटवार की राजनीतिक अब इसका स्वरूप किया निकलता है यह तो आने बाला वक्त ही बताएगा।

मनीष कुमार, बिहार नाउ, मुंगेर

Advertisement

Related posts

बिहार को शर्मसार करने वाली खबर आई सामने, एक शिक्षक ने छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस की शिथिलता फिर आई सामने !…

Bihar Now

Breaking: मार्निंग वॉक के दौरान एक शख्स को अपराधियों ने मारी गोली, नाजुक हालत में गोरखपुर रेफर…

Bihar Now

मुजफ्फरपुर में प्रेमी ने प्रेमिका को चलती कार से फेंका… Facebook से दोस्ती, 3 साल तक चला रिलेशनशिप फिर बॉयफ्रेंड ने चलती कार से फेंका…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो