Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

मीडिया में खबर चलने के बाद पीड़िता के घर पहुंचे दरभंगा के सांसद, CBI जांच की मांग की… DGP व दरभंगा SSP से बात कर त्वरित कार्रवाई करने की अपील…

Advertisement

दरभंगा के नगर थाना क्षेत्र के जीएम रोड में भू माफियाओं द्वारा जघन्य कुकृत्य किया गया था। आज दरभंगा सांसद डॉ गोपाल जी ठाकुर ने घटनास्थल का दौरा कर पीड़ित परिवार से मुलाकात कर घटना की संपूर्ण जानकारी लिया। सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि यह अमानवीय और अत्यंत पीड़ादायक घटना है। उन्होंने कहा की इस घटना में संलिप्त किसी भी लोगों को  किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कोई भी हो।। सांसद ने सख्त लहजा में कहा की दरभंगा में अपराधियों के लिए कोई जगह नही है।

सांसद डॉ ठाकुर ने घटनास्थल से ही बिहार के डीजीपी से दूरभाष पर बात कर घटना की जानकारी देते हुए मामले में सख्त से सख्त कारवाई करने को कहा। उन्होंने मामले में एसटीएफ टीम बनाकर अभिलंब सभी दोषियों को गिरफ्तार करने एवं मामले में जिन जिन पुलिसकर्मियों द्वारा उदासीनता बरता गया है उसे अविलंब निलंबित कर उस पर कारवाई करने को कहा। उन्होंने ने मामले की जांच त्वरित गति से करने और अपराधियों को स्पीडी ट्रायल के माध्यम से सख्त सजा दिए जाने की भी बात कही ।

Advertisement

सांसद डॉ ठाकुर ने डीजीपी से मामले में सीबीआई जांच कराने का भी मांग किया। उन्होंने पीड़ित परिवार को समुचित मुआवजा देने, भरण पोषण के लिए सरकारी नौकरी एवं भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसको देखते हुए पर्याप्त सुरक्षा उपलब्ध कराने की भी मांग की।

डीजीपी बिहार द्वारा सांसद को जानकारी दिया गया कि मामले में अभी तक 8 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और मुख्य अपराधी की धरपकड़ जारी है। डीजीपी स्वयं घटना की मॉनिटरिंग कर रहे हैं..

सांसद डॉ ठाकुर ने कहा कि परिवारिक सदस्यों द्वारा उन्हें जानकारी दिया कि पीड़ित परिवार विगत पांच दशक से इस भूमि पर शांतिपूर्ण ढंग से रह रहे थे और वह दरभंगा राज परिवार के रिश्तेदार है। घटना की रात भू माफिया द्वारा जबरदस्ती मनमाने तरीके से बुलडोजर से घर तोड़ने का प्रयास किया गया और कुछ हिस्सा तोड़ भी दिया। इस घटना को लेकर परिवारिक सदस्य नगर थाना जाकर पुलिस अधिकारी से न्याय की गुहार लगाये और घटना की जानकारी दरभंगा एसएसपी को दूरभाष पर दिया था।

परंतु पुलिस द्वारा मामले में संज्ञान नहीं लेने के कारण अगले दिन पुनः भू माफिया द्वारा घर पहुंकर जमकर तांडव मचाया गया। माफियाओं द्वारा परिवारिक सदस्यों के साथ मारपीट करने के पश्चात पेट्रोल छिड़कर कर सभी को आग के हवाले कर दिया। जिसमें पेट में पल रहे आठ माह के बच्चे सहित तीन लोगों की मौत हो चुकी है। परिवारिक सदस्यों ने बताया कि पुलिस पूरे मामले में टाल मटोल कर रही है और वह अपराधियों से मिली हुई है।

इसके पश्चात सांसद डॉ ठाकुर ने दरभंगा परिसदन में प्रभारी एसएसपी अशोक कुमार के साथ बैठक कर अगले 48 घंटों में सभी संलिप्त अपराधियों को पकड़ने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस तरह की घटना भविष्य में दोहराया ना जाए इसको लेकर जिला प्रशासन सजग रहें।

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

Related posts

जनता दरबार में सीएम नीतीश कुमार ने सुना लोगों का दर्द, दिए कई अहम निर्देश…

Bihar Now

….अचानक ऐसा लगा कि हमलोगों की जिंदगी खत्म !… यात्री की जुबानी, हादसे की कहानी !…

Bihar Now

Breaking : एक बार फिर बम धमाके से दहला भागलपुर ! … इलाके में दहशत का माहौल…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो