Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

नीतीश के “सुशासन” पर BJP विधायक ने खड़े किए सवाल ?… कहा – बिहार में है लूटराज और डाकूशाही…

Advertisement

बिहार में लखीसराय प्रकरण को लेकर सीएम नीतीश कुमार और विधानसभा अध्यक्ष के बीच नोकझोंक शांत ही हुआ था कि एक बार फिर से नीतीश के शासन पर बीजेपी विधायक ने सवाल खड़े किए हैं…

अब बीजेपी के एक और विधायक को सरकार के खास माने जाने वाले एसएसपी ने जलील कर दिया है. नाराज विधायक ने कहा-बिहार में डाकूशाही चल रहा है. सरकारी अफसर लूटने के सिवा कोई दूसरा काम नहीं कर रहे हैं. थाना, बीडीओ, सीओ सब सिर्फ औऱ सिर्फ पैसा लूट रहा है.

Advertisement

बीजेपी विधायक के साथ ये वाकया तब हुआ है जब विधानसभा अध्यक्ष के साथ डीएसपी और थानेदार के दुर्व्यवहार का मामला शांत भी नहीं हुआ है. बीजेपी के कई दूसरे विधायक भी खुलेआम कह रहे हैं कि सूबे में अफसरशाही बेलगाम हो चुका है. ये हाल तब है जब बिहार में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है और नीतीश कुमार बीजेपी विधायकों के संख्या बल पर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठे हैं.

बीजेपी के फायरब्रांड विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने आज अपने साथ हुए वाकये की कहानी विधानसभा परिसर में पत्रकारों को सुनायी. उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर जिले के हथौड़ी थाना क्षेत्र में उनके रिश्तेदार की जमीन है. उस जमीन पर कुछ लोगों ने विवाद कर दिया है. हथौड़ी के थानेदार ने विधायक के रिश्तेदार से अवैध पैसा भी वसूल लिया और कोई कार्रवाई नहीं की. विधायक ने एसएसपी को फोन कर कहा कि पुलिस इस मामले में एक्शन ले. लेकिन उसके बाद विधायक जी ही जलील हो गये. विधायक ने कहा कि मुजफ्फरपुर के एसएसपी ने उल्टे उन्हें ही कहना शुरू कर दिया कि आप लोग नेतागिरी मत करिये.

नाराज विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने कहा कि बिहार में लूट खसोट का राज चल रहा है. यहां डाकूशाही है. विधायक ने कहा कि पुलिस ने उनके रिश्तेदार से खुलेआम अवैध पैसा ले लिया. उसकी शिकायत करने पर एसएसपी कह रहा है कि नेतागिरी मत करिये. जब विधायक के साथ ऐसा हो रहा है तो आम जनता के बारे में क्या कहना. विधायक ने कहा कि पूरे बिहार में लूट तंत्र हावी है. कोई ऐसा अफसर नहीं है जो पैसा नहीं लूट रहा है. थाना, बीडीओ, सीओ सिर्फ और सिर्फ पैसा लूट रहा है. ये डाकूशाही है. बीजेपी नेतृत्व को इन वाकयों से सबक लेना चाहिये. स्थिति काफी खराब है.

बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल जिस एसएसपी पर बदसलूकी का आरोप लगा रहे हैं वह डायरेक्ट नीतीश कुमार के खास माने जाते हैं. मुजफ्फरपुर के एसएसपी जयंतकांत का लिंक सीधे सीएम आवास से होने की चर्चा आम रहती है. उनके कार्यकाल में मुजफ्फरपुर में बेतहाशा अपराध बढ़ा है. लेकिन एसएसपी का बाल बांका नहीं हुआ. बीजेपी के कई दूसरे नेता भी एसएसपी पर गंभीर सवाल खड़ा कर चुके हैं. लेकिन उनका कुछ नहीं बिगाड़ पाये.

वैसे दिलचस्प बात ये भी है कि विधायक क्या करेंगे. विधानसभा के सर्वोच्च पद पर बैठे विधानसभा अध्यक्ष के साथ ही जब डीएसपी और दरोगा ने बदसलूकी कर दी तो विधायकों की क्या हैसियत हो सकती है. विधानसभा अध्यक्ष के साथ बदसलूकी करने वाला थानेदार अब तक अपनी कुर्सी पर बना हुआ है. भारी तमाशे के बाद सरकार ने डीएसपी को बदला तो इनाम के साथ. लखीसराय के जिस डीएसपी का तबादला हुआ उसे दूसरी बेहद मलाईदार पोस्टिंग दे दी गयी. यानि सरकार ने ये मैसेज दिया कि विधानसभा अध्यक्ष के साथ बदसलूकी करने वाले को मलाई ही मिलेगी. जब अध्यक्ष की ये हालत हो तो विधायकों का क्या हो सकता है.

­

Related posts

हाय रे ‘सु’शासन की पुलिस !.. विभागीय जांच में ‘दागदार’ थानाध्यक्ष, 72 घंटे में ही बन गया बेदाग, मिली नई पोस्टिंग ?…

Bihar Now

Breaking: आरा में अपराधी बेलगाम, बर्थडे पार्टी से लौट रहे तीन दोस्त को मारी गोली, एक की मौके पर ही मौत…

Bihar Now

बिहार में CMG की बैठक आज टली, कल दोपहर 12.30 होगी बैठक… तमाम तरह की पाबंदियों से मिलेगी निजात !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो