Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराष्ट्रीय

“सु”शासन सरकार का “रंगबाज” थानाध्यक्ष ! …तैश में आकर लहराने लगे पिस्टल, ताक पर रख दिया कानून ! …

Advertisement

बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस पर सवाल खड़े होते आपने देखा या सुना होगा.. लेकिन बिहार का एक ऐसा थानाध्यक्ष जो अपने कारनामों के लिए सूर्खियों में बना हुआ है..

दरभंगा के केवटी थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव इन दिनों काफी चर्चा में बने हुए हैं.. कई संगीन आरोपों से सुशोभित थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव का विवादों के साथ पुराना नाता रहा है.. एक बार फिर थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव अपने नए विवाद में घिर गए हैं..

Advertisement

एक वीडियो सामने आने के बाद थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव के  पुलिसिया कार्यशैली की पोल खुल गई है.. थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव अपने कार्यक्षेत्र केवटी थाना अंतगर्त हुए एक विवाद सुलझाने पहुंचते हैं.. इसी क्रम में पुलिस और मौके पर मौजूद  पीड़ित युवक के बीच तू तू- मैं मैं शुरू हो गई, जिसके बाद थानाध्यक्ष तैश में आकर पिस्टल तानकर पीड़ित युवक को गाली गलौच करते हुए थाना ले गए.. हालांकि इस वायरल वीडियो की पुष्टि बिहार नाउ नहीं करता है… इसकी सत्यता की भी बिहार नाउ तस्दीक नहीं करता है.

पीड़ित युवक के मुताबिक, 26 मार्च को अस्पताल में शुरू हुए विवाद के बाद मौके पर पहुंचे थाना अध्यक्ष ने पिस्टल निकालकर जमकर गाली-गलौच उसके साथ किया.. वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि थाना अध्यक्ष स्थल हाथ में लहराते हुए गोली ठोक देने की बातें कर रहे हैं.. .

पीड़ित युवक के मुताबिक, थाने ले जाने के बाद पीड़ित युवक की जमकर पिटाई की गई. जिसके बाद उसकी हालत खराब देख उसको इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया..

इस घटना की जानकारी मिलते ही पूरे समाज में आक्रोश फैल गया.. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने स्थानीय विधायक मुरारी मोहन झा को इस बात की सूचना दी.. विधायक मुरारी मोहन झा आनन-फानन में पटना से दरभंगा के लिए रवाना हो गए. . बीजेपी विधायक मुरारी मोहन झा तकरीबन 27 तारीख के रात 11 बजे दरभंगा के क्योंकि थाना पहुंचे.. इसके बाद विधायक मुरारी मोहन झा ने पीड़ित युवक सहित तमाम मौजूद लोगों की आपबीती सुनी, जिसके बाद विधायक थाना अध्यक्ष पर बिखर गए. .

हालांकि मुरारी मोहन झा थाना अध्यक्ष के कुर्सी पर बैठे नजर आ रहे हैं… विधायक मुरारी मोहन झा ने एक स्थानीय समाज लोगों के साथ मिलकर थाना अध्यक्ष के साथ एक पंचायती भी की जिसके बाद थानाध्यक्ष को पीड़ित युवक से माफी मांगने को कहा.. थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव ने पीड़ित युवक से माफी भी मांग ली…

स्थानीय लोगों के मुताबिक, विधायक मुरारी मोहन झा इस थाना अध्यक्ष काफी नाराज कई विषयों को लेकर पहले से थे.. थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव को लेकर कई मामले विधायक के पास पहुंच रहे थे.. थाना अध्यक्ष शिव कुमार यादव की कार्यशैली को लेकर कई बार सवाल खड़े हो चुके हैं जिसकी जानकारी पुलिस मुख्यालय पर है…

बता दें कि दरभंगा जिले के केवटी के थानेदार महिलाओं से छेड़खानी, फर्जी मुकदमा और अवैध ढंग से हिरासत में रखने को लेकर कुख्यात हैं।बीजेपी विधायक मुरारी मोहन झा उसी थाने में स्टेशन डायरी चेक करने पहुंचे थे।

2021 में केवटी थाना प्रभारी शिव कुमार यादव पर पोक्सो एक्ट में प्राथिमकी हुई थी।

हालांकि इस प्राथमिकी के बाद भी थाना प्रभारी पर कोई विशेष करवाई नहीं हो पाई।

केवटी थाना अध्यक्ष पर दरभंगा व्यवहार न्यायालय के सीआर संख्या 55/21 के भी आरोपित है। साथ ही आरटीआई ऐक्टिविस्ट इकबाल अंसारी ने भी शिव कुमार यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए है।

ज्ञात रहे कि राजीव कुमार सहनी को 26 मार्च को दिन के करीब 11:30 से 12 के बीच में केवटी थाना के 5-6 सिपाहीयों ने केवटी रनवे अस्पताल से बिना किसी वारंट एवं बिना किसी शिकायत के पकड़ के थाने में ले गए। जहां थाना के पीछे राजीव एवं उसके भाई कृष्ण सहनी को चार सिपाही की मदद से केवटी थाना प्रभारी शिव कुमार यादव ने बुरी तरह से मार के घायल कर दिया।

पीड़ित ने बताया कि चारों सिपाही उसे पकड़े हुए थे और शिव कुमार यादव पैर के तलवा में एवं आँख पर बहुत मारा। मेरे आँख से खून बहने लगा एवं पूरा आँख काला सियाह हो गया। इतना ही नहीं शिव कुमार यादव ने फिर मुझे थाना के पीछे वाले कमरा में लिटा दिया उसके बाद पूरे बदन पर बुरी तरह से मारा जिससे की मेरे पूरे बदन में चोट लगा एवं आज मैं अस्पतल में भर्ती हूँ।’

सबसे बड़ा सवाल मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष को पिस्टल लहराने का अधिकार किसने दिया ?

थानाध्यक्ष शिव कुमार यादव पर कई संगीन आरोप लगने के बाद बावजूद थानेदार की कुर्सी पर काबिज क्यों और कैसे  ?

कई संगीन आरोपों से सुशोभित थानाध्यक्ष पर अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं  ?

ऐसे रंगबाज थानाध्यक्ष पर कार्रवाई कब 🕒❓..

 

 

Related posts

दरभंगा AIIMS के मुद्दे पर‌ DMC एल्यूमिनी एसोसिएशन ने केंद्र सरकार को घेरा , कहा – सिंगापुर का एक तिहाई क्षेत्र समुद्र को भर कर निर्मित किया गया है, तो फिर AIIMS क्यों नहीं ?…

Bihar Now

नीतीश को नकार चुकी है बिहार की जनता, दिन में ही देख रहें हैं बड़ा सपना … लोकसभा में नीतीश कुमार पर चिराग ने साधा निशाना …

Bihar Now

लॉक डाउन के बीच SP साहब का अजीबोगरीब निर्देश, रोजदार को खरीदारी के लिए जाने पर न करें सख्ती…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो