Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बम धमाके से एक बार फिर दहला सिल्क सिटी, एक महीने पहले भी हुए धमाके में हुई थी 15 लोगों की मौत…जांच में जुटी पुलिस…

Advertisement

भागलपुर : बम -बारुद को लेकर भागलपुर एक बार फिर सुर्खियों में है.. नाथनगर के मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के नूरपुर पंचायत के नया टोला चौहद्दी स्थित एक परती जमीन पर कूड़े के ढेर से अचानक जोरदार हुए आवाज से इलाका थर्रा उठा ..हालांकि इस धमाके में कोई हताहत होने की खबर नही है…

वहीं स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना मधुसूदनपर पुलिस को दी।इस घटना से लोग तरह तरह के कयास लगा रहे है।धमाका इतना जोरदार था की स्थल पर गड्ढा हो गया है। आसपास पड़े प्लास्टिक के चीथड़े उड़ गए हैं… घटना गुरुवार की बताई जा रही है….

Advertisement

बता दें कि बीते महीने 4 मार्च 2022 यानी गुरुवार की देर रात जोरदार धमाके से भागलपुर दहल उठा था, जिसमें 15 लोगों की मौत हो गई थी..ऐसे में कई तरह के सवाल भी उठ रहे हैं।

दरअसल, बम-बारूद से भागलपुर का पुराना नाता रहा है। यहां कब क्‍या हो जाए, इसे कोई नहीं जानता है। तीन महीने पहले दिसंबर 2021 में नाथनगर का इलाका सिरियल ब्‍लास्‍ट से दहल उठा था। लगातार तीन बम धमाके हुए थे, जिसमे दो लोगों की जान चली गई। वहीं, दो लोग गंभीर रूप से जख्‍मी हो गए। पुलिस ने जांच के नाम पर एक सप्ताह तक सर्च अभियान भी चलवाया। इसके बाद सबकुछ ठंडे बस्‍ते में चला गया।

17 फरवरी 2021 की रात नाथनगर स्टेशन के प्लेटफ़ॉर्म संख्या दो पर रेलवे पाया के सामने डेटोनेटर बम रख कर बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश की गई थी। देर रात स्‍थानीय पुलिस और बम निरोधक दस्ता की टीम ने बम को डिफ्यूज कर दिया था। हालांकि, इस मामले में गिरफ्तारी को लेकर अब तक रेल पुलिस के हाथ खाली ही हैं। मधुसूदनपुर इलाके के नूरपुर में छह दिसंबर 2021 की रात्रि करीब साढ़े 10 बजे कोचिंग संचालक जीत सिंह राणा पर बदमाशों ने बम से हमला कर दिया था। इस मामले में गिरफ्तारी तो दूर, पुलिस किसी को पहचान तक नहीं पाई। नौ दिसंबर 2021 को नाथनगर स्टेशन से महज दो सौ मीटर की दूरी पर रेलवे ट्रैक पर बम विस्‍फोट हो गया था, इसमें एक अधेड़ की मौत हो गई थी। इस मामले में अज्ञात पर केस दर्ज कर मामले की जांच की बात कही गई थी, लेकिन आज तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 11 दिसबंर 2021 को नाथनगर के मोमिन टोला में बम फटने से दो बच्‍चे घायल हो गए। इस मामले में पुलिस ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुए कुख्यात चांद मियां को नामजद किया था। 31 जनवरी 2022 को उसने कोर्ट में सरेंडर किया। नाथनगर पुलिस ने रिमांड पर लेकर उससे कड़ी पूछताछ भी की थी। 13 दिसंबर 2021 को नाथनगर के मकदूम शाह दरघाट घाट पर बम धमाके में एक बच्‍चे की मौत हो गई। बम निरोधक दस्ता ने मौके पर पहुंच पांच टीपिन बम को डिफ्यूज भी किया था। पुलिस ने एक आरोपित सन्नी तांती को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

 

नागालैंड के उग्रवादियों की चंगुल से भागा भागलपुर का आशीष, कंस्ट्रक्शन कंपनी में लोडर आपरेटर था
पहले भी हो चुका है विस्‍फोट

16 दिसबंर 2017 को नाथनगर के रामपुरखुर्द हरिजन टोला में खेलने के दौरान बम फटने से एक बच्चा घायल हो गया था। 29 दिसबंर 2017 को नाथनगर के मुख्‍या बाजार में अपराधियों ने दिनदहाड़े बमबाजी की थी। लेकिन इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। दो जनवरी 2018 को नाथनगर थाना क्षेत्र स्थित वार्ड पार्षद नीतू सिंह की जमीन पर बम फटने से एक मजदूर घायल हो गया था। तीन जनवीर 2018 को भी नाथनगर में ही पार्षद की जमीन पर बम मिले थे। इस मामले में अब तक अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। 21 मार्च 2018 को नाथनगर के एसआर स्कूल के खंडहर में झाड़ी में बम विस्फोट हुआ था। इसमें एक बच्‍चा गंभीर रूप से जख्‍मी हो गया था..

विवेक कुमार, बिहार नाउ, भागलपुर

Related posts

JDU MLC का दरभंगा में शिक्षकों ने किया जबरदस्त विरोध, कार्यक्रम छोड़ निकल पड़े MLC साहब का वीडियो वायरल !….

Bihar Now

कुलपतियों की नियुक्ति में बिहार को मिले प्राथमिकता : प्रो विनोद चौधरी

Bihar Now

नवजात को गंभीर समस्या से निजात के लिए जन्म के पहले घंटे नहीं होने दें ऑक्सीजन की कमी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो