Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बिहार सरकार के मंत्री आलोक कुमार मेहता एवं जीतेन्द्र कुमार राय ने “सुनवाई कार्यक्रम” में लोगों की सुनीं समस्याएं …

Advertisement

पटना : बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में बिहार के माननीय उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोनुरूप सुनवाई कार्यक्रम में भूमि सुधार राजस्व एवं गन्ना उद्योग मंत्री आलोक कुमार मेहता एवं क्रीड़ा मंत्री जितेंद्र कुमार राय के द्वारा जनसरोकार के मुद्दे पर पार्टी के नेता-कार्यकर्ताओं तथा आमजनों के द्वारा प्राप्त लिखित जनसमस्याओं का तत्पर समाधान किया गया तथा संबंधित विभागों को आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया।

इस अवसर पर आलोक कुमार मेहता ने कहा कि बिहार में बड़े पैमाने पर राजस्व विभाग के कार्यों में आम जनता के हितों का ध्यान रखकर नियम बनाए गए हैं, और इसे लागू भी किया जा रहा है। इसका परिणाम बेहतर आ रहा है।
इन्होंने ने कहा कि दाखिल खारिज के मामले में पहले आओ पहले पाओ की नीति अपनाई गई है जिससे गरीबों के कार्य तेजी से हो रहे है। रेवन्यू कोर्ट के माध्यम से ऐसे नियम के बाद भ्रष्टाचार के मामलों मे कमी आयेगी…

Advertisement

इन्होंने आगे कहा कि बिहार सरकार के सभी विभाग पूरी सतर्कता के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार सुचारू ढंग से और पहले से कहीं बेहतर जनहित के समस्याओं के समाधान की दिशा में कार्य कर रही है ।और बिहार की जनता ने जो विश्वास महागठबंधन सरकार किया है उस संकल्प में आमजनों की समस्याएं जल्द से जल्द हल हो इस दिशा में हम आगे बढ़ रहे हैं और ये सिलसिला लगातार चलेगा..

इस अवसर जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि बिहार में खेल और खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिए तेजी से आगे बढ़कर कार्य हो रहा है। बिहार ने नेशनल जूनियर खेल का सफलतापूर्वक आयोजन कराकर राज्य में खेल और खिलाडि़यो को आगे बढाने में अपनी महती भूमिका अदा की। इस सफल आयोजन मे देशभर के 600 जिलो के 6000 खिलाड़ी शामिल हुए। इस अवसर पर बिहार के 63 खिलाडी जो राष्ट्रीय स्तर पर चयनित हुए हैं, इन खिलाडियो के प्रशिक्षण के लिए प्रशिक्षक के माध्यम से इन्हे प्रशिक्षण दिलाया जा रहा है। दर्जनों प्रशिक्षक 2023 कन्क्लेव मे अपने अनुभव को साझा करेगें..

इन्होंने ने आगे कहा कि महागठबंधन सरकार मजबूती के साथ खेल को बढ़ावा देने के प्रति संकल्पित है। बिहार में एकलव्य सेंटर के माध्यम से खिलाडि़यों को आगे बढ़ाने के लिए उन्हे रहने और खाने की व्यवस्था के साथ उनके लिए हर तरह का इंतजाम किया जा रहा है..

इन्होंने ने कहा कि 311प्रखण्डों मे स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। जिससे खेलो और खिलाडि़यों को बढ़ावा मिलेगा।
इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने कहा कि बजट सत्र के कारण सुनवाई कार्यक्रम को स्थगित किया गया था, जिसे आज से पुनः चालू किया गया है और यह निरंतर पहले की तरह हर मंगलवार को चलता रहेगा। आज दर्जनो लोगो की संख्या में लोगो की समसयाओं का निराकरण किया गया। सुनवाई कार्यक्रम 01ः00 बजे दिन से 04ः00 बजे तक चला और समस्याओं का निदान किया गया..

इस मौके पर बिहार प्रदेश राजद के प्रधान महासचिव रणविजय साहू एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष मो0 कामरान विशेष रूप से उपस्थित थे। जबकि प्रदेश महासचिव मो0 फैयाज आलम कमाल, निर्भय कुमार अम्बेडकर सहित अन्य गणमान्य नेतागण कार्यक्रम की व्यवस्था में लगे हुए थे।

Elite Institute

Related posts

…जब एक DM उतरे खेत के पानी में और करने लगे धान की रोपाई…

Bihar Now

बिहार में सातवीं बार, नीतीशे कुमार…तार किशोर प्रसाद व रेणु देवी ली उपमुख्यमंत्री की शपथ…

Bihar Now

दरभंगा DM के आदेश की उड़ी धज्जियां, कंम्पलीट लॉक डाउन के बावजूद खुली रही कई दुकानें !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो