Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारराजनीतिराष्ट्रीय

बालासोर रेल हादसे की CBI जांच शुरू, मौके पर पहुंचे संबंधित विभाग के अधिकारी…

Advertisement

ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे की सीबीआई जांच शुरू हो गई है। ये भीषण ट्रेन हादसा बीते शुक्रवार को बहानागा बाजार रेलवे स्टेशन पर हुआ था। हादसे में 288 के करीब यात्रियों की जान गई थी। जबकि, 1000 के करीब यात्री घायल हुए थे।

सीबीआई जांच के अलावा ये खबर भी आ रही है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के कुछ अफसर भी ट्रेन हादसे के बाद जायजा लेने बहानागा बाजार स्टेशन पहुंचे हैं। माना जा रहा है कि इस मामले में वस्तुस्थिति की हकीकत जानने के लिए गृह मंत्रालय की तरफ से इन अफसरों को भेजा गया है।

Advertisement

कुल मिलाकर बालासोर ट्रेन हादसे की गंभीरता से जांच हो रही है।रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी बीते दिनों कहा था कि इंटरलॉकिंग से छेड़छाड़ हुई है। उन्होंने ये भी कहा था कि दोषी लोगों की पहचान भी कर ली गई है। रेलवे पुलिस ने बालासोर ट्रेन हादसे के मामले में एफआईआर दर्ज की है। कुल मिलाकर जांच में तेजी लाई गई है।

बालासोर जिले के बहानागा बाजार स्टेशन से कोरोमंडल एक्सप्रेस गुजर रही थी। ट्रेन कोलकाता के शालीमार से चेन्नई जा रही थी। कोरोमंडल एक्सप्रेस को अप मेन लाइन का सिग्नल मिला था। वहीं, ट्रेन लूप लाइन की तरफ चली गई। जहां खड़ी मालगाड़ी से कोरोमंडल एक्सप्रेस टकरा गई थी।

हादसे की चपेट में डाउन मेन लाइन पर हावड़ा जा रही यशवंतपुर एक्सप्रेस भी आ गई। उसके भी आखिरी के तीन कोच पलट गए थे। मोदी सरकार के बीते 9 साल के कार्यकाल में ये सबसे बड़ा ट्रेन हादसा है। विपक्ष इस मामले में हमलावर है और रेल मंत्री का इस्तीफा मांग रहा

Elite Institute

Related posts

Breaking: जमीनी विवाद में मर्डर,दो पक्षों में जमकर गोलीबारी, एक की मौत

Bihar Now

नहाने के दौरान डूब गए 5 बच्चे, 4 की मौत, एक की बची जान… इलाके में कोहराम..

Bihar Now

राज्यसभा के नवनिर्वाचित सांसद संजय कुमार झा का पार्टी मुख्यालय में भव्य स्वागत… “नीतीश कुमार के सपनों को साकार करने में संजय झा ने निभाई अहम भूमिका”…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो