Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

दरभंगा AIIMS के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश का बड़ा बयान… केंद्र के दिमाग में कुछ और चल रहा होगा, AIIMS के लिए प्रस्तावित जमीन बहुत अच्छा है …

Advertisement

सियासी भंवर में लटका दरभंगा AIIMS फिर एक बार चर्चा में है .. दरभंगा AIIMS को लेकर केंद्र और राज्य सरकार आमने सामने है … बिहार सरकार का दावा है कि दरभंगा में AIIMS के लिए प्रस्तावित जमीन अच्छा है, तो वहीं केंद्र सरकार ने लो लैंड बताते हुए लेने से इंकार कर दिया है.. अब फिर  AIIMS पर राजनीति शुरू हो गई है… इसी बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का इस मुद्दे को लेकर बड़ा बयान सामने आया है…

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि दरभंगा AIIMS के लिए दिया गया जमीन अच्छा है.. केंद्र के दिमाग में कुछ और चल रहा होगा इसका तो हम कुछ नहीं कर सकते हैं… लेकिन प्रस्तावित जमीन शोभन चौक के पास है और रास्ता भी हमलोग बनवाए थे और मिट्टी भरकर अच्छा से बन जाता … लेकिन केंद्र के दिमाग में कुछ और होगा …

Advertisement

बता दें कि दरभंगा में प्रस्तावित एम्स निर्माण पर फिर एक बार ग्रहण लग गया है। बिहार सरकार द्वारा दिये गए शोभन बाईपास वाली 150 एकड़ जमीन को भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने 26 मई 23 को पत्र जारी करते हुए रिजेक्ट कर दिया है। इस बात की जानकारी बिहार पूर्व उपमुख्यमंत्री सा राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने दरभंगा में भाजपा द्वारा आयोजित व्यापारी सम्मेलन में कहा..

सुशील मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि वे नहीं चाहते हैं कि दरभंगा में एम्स का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाए। उन्होंने कहा कि दरभंगा में अगर एम्स का निर्माण नहीं हुआ तो इतिहास आपको कभी माफ नहीं करेगा। आपने उत्तर बिहार और मिथिला के लाखो लोगों को इलाज कराने से वंचित कर दिया है। सिर्फ इसलिए कि इसका श्रेय नरेंद्र मोदी को ना मिल जाए। लोग यह ना कहे कि एम्स को नरेंद्र मोदी ने बनवाया।

साथ ही उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार पहले कहते रहे कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज को अपग्रेड कर एम्स बना दिया जाए। फिर उन्होंने कहा कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज परिसर में एम्स निर्माण के लिए जमीन दे रहा हूं। फिर आपने कहीं और एम्स निर्माण के लिए जमीन दे दिया।

जब केंद्र की टीम एम्स निर्माण स्थल को देखने आई तो उसने कहा कि यहां तो बिल्डिंग बनाना संभव ही नहीं है और रिजेक्ट कर दिया। 5 साल से ऊपर होने को चला है लेकिन आज तक दरभंगा एम्स का निर्माण प्रारंभ नहीं हो पाया। क्योंकि बिहार सरकार जमीन उपलब्ध नहीं कराया।

राजनीति विकास पर नहीं होनी चाहिए। बाकी राजनीति होनी चाहिए। लेकिन विकास के मुद्दे पर कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए। जान बूझकर बिहार सरकार ने एम्स को जमीन नहीं दिया। वहीं उन्होंने कहा कि देश के हर राज्य में एक एम्स निर्माण का प्रावधान है। लेकिन कश्मीर के बाद बिहार को दूसरा एम्स मिला।

वहीं उन्होंने कहा कि समाचार पत्र के माध्यम से पता चला कि के माध्यम कि जदयू के 20 सांसदों ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है कि दरभंगा से एम्स को हटाकर सहरसा में बनाया जाए। वही उन्होंने कहा कि जो लोग एम्स के साथ राजनीति कर रहे हैं वह लोग कान खोल कर सुन ले। लोकसभा के चुनाव में आप एक भी सीट मिथिलांचल से जीत नहीं पाएंगे। क्योकि हम लोग एम्स के मुद्दे पर चुनाव लड़ेंगे।

 

Advertisement

Elite Institute

Related posts

BIG BREAKING: गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीचार्ज

Bihar Now

आरसीपी सिंह के मंत्री बनने पर जेडीयू पार्टी में खुशी की लहर, आरसीपी सिंह के मंत्री बनने से बिहार के विकास की गति होगी तेज – JDU…

Bihar Now

नीतीश कैबिनेट की बैठक में 19 एजेंडों पर लगी मुहर…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो