Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

जानकी नगरी गया में शिक्षा का अलख जगाने आये चाणक्य आईएएस एकेडेमी के प्रमुख सक्सेस गुरु ए.के. मिश्रा, सेमिनार आयोजित …

Advertisement

गणतंत्र भारत के निर्माण में शिक्षा की महत्वपूर्ण भूमिका को मद्देनजर रखते हुए 185 एकडमी” के संस्थापक एवं प्रमुख सक्सेस गुरु एक मिश्रा सर द्वारा सेमिनार का आयोजन किया गया। यह सेमिनार छात्रों के विचारों को बढ़ावा देने और उनको प्रेरित करने का एक मंच है। सेमिनार के दौरान सक्सेस गुरु ए.के. मिश्रा सर ने शिक्षा के महत्व को बताया और छात्रों को उनके लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए सही मार्गदर्शन की आवश्यकता की बात की।

सेमिनार में संस्थान के संस्थापक और निदेशक सक्सेस गुरु AK. मिश्रा सर एवं रीजनल हेड डॉ. कृष्णा सिंह ने अभ्यर्थियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि सिविल सेवा परीक्षा को पास करने के लिए केवल कड़ी मेहनत की ही नहीं बल्कि स्मार्ट वर्क की भी आवश्यकता होती है। उम्मीदवारों की सफल होने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ-साथ एक स्पष्ट रणनीति की भी आवश्यकता होती है सक्सेस गुरु A.K. मिश्रा सर ने सिविल सेवा परीक्षा के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा करते अभ्यर्थियों को यह भी मार्गदर्शन दिया कि कैसे सही वैकल्पिक विषय का चयन किया जाए, कैसे प्रभावी ढंग से समय का प्रबंधन किया जाए और कैसे मजबूत लेखनशैली विकसित की जाए।

Advertisement

पाणक्या आईएएस एकेडमी के स्वर्णिम उपलब्धियों की पर्चा करते हुए डॉ. कृष्णा सिंह ने कहा कि शिक्षा समाज के उत्थान की कुंजी है और हमारे युवा भविष्य को आगे बढ़ाने का माध्यम है। चाणक्य [IAS] एकेडमी का लक्ष्य युवाओं को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करके उन्हें समृद्धि और सफलता की ऊंचाइयों तक पहुंचाना है।

इस सेमिनार के माध्यम से युवा पीढ़ी को समर्पित और उत्कृष्ट शिक्षा के माध्यम से समाज में उनके योगदान की महत्वपूर्णता को समझाने का प्रयास किया गया है।

छात्रों के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए डॉ. कृष्णा सिंह ने बताया कि चाणक्या आईएएस एकेडमी के पटना में तीन ब्रांच बोरिंग कैनाल रोड, बोरिंग रोड चौराहा और राजा बाजार एवं बिहार में चौथी शाखा गया में खोली गई जो ग्राउंड फ्लोर, बद्री कैलास चरण बिसाइड चोपडा एजेंसी रामेश्वर सिन्हा पथ, साउथ ऑफ बिसर तालाब गया के पास स्थित है, समेत देश के 16 राज्यों में 30 शाखाएं हैं। हाल ही में प्रकाशित 66वी बीपीएससी परीक्षा में संस्थान ने 138 छात्रों के चयन में अपनी प्रत्यक्ष भूमिका को निभाया है। विस्तृत निःशुल्क counselling के लिए छात्र 8929702344 पर कॉल कर सकते हैं।

Elite Institute

Related posts

सड़क दुघर्टना में एक युवक की मौत, मुआवजे को लेकर लोगों ने किया सड़क जाम…

Bihar Now

अतिक्रमण हटवाने के दौरान पुलिस पर पथराव, थानाध्यक्ष के रवैये से लाल हुए DSP…

Bihar Now

Renter और Landlord दोनों के लिए “SocietyonRent” क्यों साबित हो रहा सबसे उपयुक्त व मददगार “पोर्टल” ?… पढ़िए पूरी रिपोर्ट…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो