Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़रमतोराजनीतिराष्ट्रीय

नीतीश सरकार पर बरसे विजय सिन्हा, कहा – सरकारी कर्मियों की मिलीभगत से खेला जा रहा है फर्जी जमाबंदी का खेल…

Advertisement

पटना : बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग की समीक्षात्मक बैठक में 10 लाख संदिग्ध जमाबंदी का पता लगने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा है कि फर्जी जमाबंदी का मामला 50 लाख से अधिक है।

सिन्हा ने कहा कि जब से आन लाईन म्युटेशन की शुरुआत हुई है भूमाफिया एवं अन्य अवांछित तत्वों द्वारा सरकारी कर्मियों की सांठगांठ से फर्जी जमाबंदी का खेल खेला जा रहा है। असली भूस्वामी इसे ठीक करवाने हेतु पंचायत से अनुमंडल तक दौड़ लगाते है। फिर भी समाधान नहीं होता है। अधिकांश डी0सी0एल0आर0 इसमें मिले हुये है।फलस्वरूप गलत जमाबंदी के मामलों में सुनवाई टालते हैं।जानबूझकर औऱ सोच समझकर भ्रष्टाचार के तहत की गई गड़बड़ी का सुधार करने में ये आनाकानी करते हैं।

Advertisement

सिन्हा ने कहा कि दारू औऱ बालू माफिया के तरह जमीन माफियाओं का भी पुलिस औऱ प्रशासन पर दबदबा कायम है।थानेदारों औऱ डी सी एल आर की मदद से ये सरकारी जमीन को भी अपने नाम से करा लेते हैं।निजी जमीनों की जमाबंदी अपने नाम से कराकर ये खुलेआम बेच देते हैं।इनके इन कारनामों से हजारों लोग वर्वाद हो चुके हैं।

सिन्हा ने कहा कि फर्जी जमाबंदी का पूरा गिरोह काम कर रहा है। राजस्व भूमि सुधार विभाग के सचिवालय मुख्यालय में प्रतिनियुक्त डाटा इन्ट्री आपरेटर की भूमिका की जाँच होनी चाहिए।अपर मुख्य सचिव, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के कार्यालय में प्रतिनियुक्त डाटा इन्ट्री आपरेटर वर्षो से वहाँ जमें है।

सिन्हा ने कहा कि विभागीय ट्रांसफर पोस्टिग में मंत्री पर भी भ्रष्टाचार का आरोप लग चुका है। मुख्यमंत्री ने स्वयं इसकी समीक्षा की और ट्रांसफर पोस्टिग में लेन देन और नियमों की अवहेलना पर उसे रद्द किया।

सिन्हा ने इन फर्जी म्युटेशन की उच्चस्तरीय जाँच सी.बी.आई अथवा हाइकोर्ट के सिटिंग जज से कराने की मांग की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को पंचायत से अनुमंडल तक गलत जमाबंदी के विरुद्ध लाखों लोगों द्वारा दिये गये आवेदन की समीक्षा स्वयं करनी चाहिये।साथ ही डी सी एल आर और थानेदारों की संपत्ति की भी जांच सरकार कराये।

Related posts

कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा पर बोलें अश्विनी चौबे- यह सम्मान देश के गरीबों, पिछड़ों-अति पिछड़ों गरीब, ईमानदार लोकप्रिय जन नेता का सम्मान है …

Bihar Now

“नीतीश” के मंत्री का विवादित बयान ! .. महिलाओं पर‌ की अभद्र टिप्पणी, महिलाओं के जरिए बाबा बागेश्वर धाम पर‌ सियासत ? ….

Bihar Now

RJD के स्थापना दिवस पर‌ “लालू” की ललकार, नरेंद्र मोदी सरकार को उखाड़ फेंकने का दिलाया संकल्प, कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भावुक…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो