Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

कोचिंग संस्थानों पर और सख्त हुए केके पाठक, शिक्षा विभाग ने जारी किया नया फॉर्मेट, देनी होगी ये जानकारी…

Advertisement

सूबे के सभी कोचिंग संस्थानों को छात्रों की संख्या की जानकारी देनी होगी। साथ में संबंधित कोचिंग किस परीक्षा की तैयारी करवाते हैं या किन विषयों की पढ़ाई होती है, इसे भी बताना होगा। इसके फार्मेट को सभी कोचिंग संस्थानों को भेजा जाएगा। कोचि ऐप पर पढ़ें इसे भर कर संबंधित प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को देंगे। इस बाबत शिक्षा विभाग ने सभी जिला शिक्षा कार्यालय को आदेश दिया है…

बता दें कि इससे पहले शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक ने फरमान जारी किया था। कि जब स्कूल खुले रहेंगे तो सभी कोचिंग संस्थानों को बंद रखना होगा। प्रखंडवार कोचिंग की गिनती प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने की थी। और अब कोचिंग संस्थानों के लिए नया फॉर्मेट जारी किया गया है। जिसमें अब संबंधित कोचिंग में कितने छात्र पढ़ते हैं, मेडिकल इंजीनियरिंग और अन्य किन चीजों की तैयारी करवाई जाती है, कहां-कहां अन्य शाखा हैं। दसवीं और प्लस टू की तैयारी करवाने वाले कितने कोचिंग संस्थान हैं। समय सारिणी क्या है। एक बैच में कितने छात्र को एक साथ पढ़ाया जाता है। इन तमाम जानकारी को सभी कोचिंग संस्थानों को साझा करनी होगी।

Advertisement

एक कोचिंग संस्थान कई प्रखंडों में चल रहा पटना जिला शिक्षा कार्यालय के अनुसार कई कोचिंग संस्थान ऐसे हैं जिन्होंने संबद्धता तो एक परिसर का लिया है, लेकिन संस्थान का परिसर कई प्रखंडों में है।

शिक्षा विभाग के आदेश पर जब बीईओ ने प्रखंड वार कोचिंग संस्थान की गिनती शुरू की तो एक क ऐप पर पढ़ें संस्थान का नाम कई प्रखंड में आया जब समीक्षा की तो पता चला कि एक कोचिंग संस्थान कई जगहों पर चल रहा है। पटना जिला में ऐसे पांच सौ से अधिक कोचिंग संस्थान हैं।

Related posts

हाजीपुर में पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, सवालों के घेरे में पुलिस की मुस्तैदी…

Bihar Now

‘हादसा विचलित करने वाला, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा’, बालासोर में बोले PM मोदी…

Bihar Now

हजारों की संख्या में शिक्षकों ने आक्रोश मार्च निकाल कर जताया विरोध…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो