Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

राष्ट्रपति के कार्यक्रम में विजय सिन्हा और हरि सहनी को नहीं मिला निमंत्रण, बीजेपी भड़की, बताया लोकतंत्र का अपमान…

Advertisement

बिहार बीजेपी प्रवक्ता मनोज शर्मा ने कहा है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को बिहार के तीन दिवसीय दौरे पर आ रही हैं। इस क्रम में वे बापू सभागार में बिहार चतुर्थ कृषि रोड मैप (2023-28) का शुभारंभ करेंगी।

लेकिन इस कार्यक्रम में विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा और विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी को आमंत्रित नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि संवैधानिक पदों पर बैठे विपक्ष के नेताओं को इस कार्यक्रम में नहीं बुलाया जाना न केवल संविधान के खिलाफ है बल्कि लोकतंत्र का भी अपमान है।

Advertisement

मंगलवार को बयान जारी कर बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष की एक बड़ी भूमिका है। ऐसे में इस कार्यक्रम में विपक्ष के नेताओं को नहीं आमंत्रित किया जाना दुखद है। राजद को तो पहले से ही लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं पर विश्वास नहीं है। उसी तर्ज पर जदयू भी काम करने लगा है।

उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने इस मामले में राष्ट्रपति को पत्र लिखकर शिकायत भी की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के आगमन पर राजभवन में आयोजित रात्रि भोज में दोनों सदनों के नेता प्रतिपक्ष को आमंत्रित किया गया है। ऐसे में सरकार को बताना चाहिए कि क्या सरकारी कार्यक्रम में जिस कार्यक्रम में राष्ट्रपति भाग ले रही हैं, उ अगला सदन के नेता प्रतिपक्ष को नहीं बुलाया जाना कहां तक लोकतंत्र लेख मर्यादा है ?

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू बुधवार को पटना आएंगी। बिहार के तीन दिवसीय दौरे के दौरान राजधानी में आयोजित कार्यक्रमों के अलावा वह मोतिहारी और गया भी जाएंगी। चौथे कृषि रोड मैप के उद्धघाटन के अलावा एम्स के दीक्षांत समारोह में भी उन्हें शामिल होना है।

उनके आगमन को लेकर पटना शहर में सुरक्षा के तगड़े इंतजाम किए गए हैं। हवाईअड्डा से लेकर राजभवन और गांधी मैदान के बापू सभागार में बड़ी संख्या में मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती रहेगी। शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर सुरक्षा व्यवस्था मंगलवार से ही कड़ी कर दी गई।

Advertisement

Related posts

Breaking : चुनाव के दिन ही निर्दलीय प्रत्याशी नीरज झा की कोरोना से मौत, एम्स में चल रहा था इलाज..

Bihar Now

स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शरण शरणम अस्पताल हुआ सील…

Bihar Now

एक बार फिर मानवता हुआ शर्मसार, शादी का झांसा देकर एक युवती के साथ दुष्कर्म, खुलेआम घूम रहा आरोपी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो