Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

पटना में हुआ मैथिली वेब सीरीज “नून रोटी” का प्रीमियर शो, मंत्री संजय झा उपस्थित हो कर दी शुभकामनाएं…

Advertisement

राजधानी पटना में मैथिली वेब सीरिज नून रोटी का प्रीमियर शो सम्पन्न हुआ. मधुर मैथिली द्वारा निर्मित क्राउड फंडिंग से बनी इस वेब सीरिज में बिहार के युवाओं का बेरोजगारी और पलायन के विरूद्ध सकारात्मक समाधान और पहल करने का संघर्ष दिखाया गया है.

मधुर मैथिली के लिए ये अपार हर्ष का विषय है की २७ अक्टूबर २०२३ को मधुर मैथिली के यूट्यूब चैनल पर बहु प्रतीक्षित मैथिली वेब सिरीज़ “नून रोटी” प्रदर्शित होने जा रही है. मधुर मैथिली के लिए ये विषय अत्यंत हर्ष और गौरव क्षण है. मधुर मैथिली के लिए कथित वेब सीरिज का प्रदर्शन माइल स्टोन के जैसी उपलब्धि है.

Advertisement

प्रीमियर शो के मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित माननीय मंत्री महोदय श्री संजय झा जी ने पूरी टीम को बधाई और शुभकामना दिया और मधुर मैथिली की पूरी टीम के इस अनुपम प्रयास को सराहनीय और अनुकरणीय बताया.

नून रोटी वेब सीरिज के लेखक निर्देशक विकास झा ने जनकपुर धाम के पत्रकार महासंघ भवन में आयोजित प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए कहा की नून रोटी मैथिली वेब सीरिज बिहार और मिथिला प्रान्त में व्याप्त बेरोजगारी और पलायन की समस्या को अलग दृष्टिकोण से रेखांकित करती है साथ ही मिथिला क्षेत्र में पर्यटन और व्यवसायिक आत्मनिर्भरता के लिए क्या विकल्प हो सकते हैं इस विषय पर भी गम्भीर योजना और समाधान बताने का प्रयास करती है.

मिथिला बिहार के समाज में सरकारी नौकरी के प्रति एक अलग आकर्षण है और स्व रोजगार, व्यवसाय इत्यादि की बात करने पर अभिभावक अपने बच्चों से विमुख हो जाते हैं.. आगामी वेब सीरिज में उक्त विषय पर गम्भीर बहस होते हुए देखा जा सकता है.
“पावर्ड बाय आनंदम ग्रुप नूनरोटी मैथिली वेब सीरिज” के कार्यकारी निर्मात्री और अभिनेत्री रौशनी झा ने जनकपुर धाम के मैथिल समाज एवं एवं देश की समस्त जनता से अपील किया है की मैथिली भाषा में बनी इस पहले वेब सीरिज को अवश्य देखि जानी चाहिए और साथ में ये भी जानकारी दी की नून रोटी २७ अक्टूबर से मधुर मैथिली के यूट्यूब चैनल पर देखी जा सकती है.

नून रोटी में कुल आठ एपिसोड हैं जिसमे पहला एपिसोड फ्री में देख सकते हैं और बांकी ७ एपिसोड के लिए मधुर मैथिली यूट्यूब चैनल का पेड सब्सक्रिप्शन ले के एक मामूली भुगतान कर देखा जा सकता है.

बिहार और मिथिला क्षेत्र में व्यावसायिक पर्यटन की संभावनाओ का विकास हो इस उद्देश्य से नून रोटी की शूटिंग मिथिला के विभिन्न जिले और स्थान पर की गयी है जिसमे दरभंगा, मधुबनी, सहरसा, सीतामढ़ी, भागलपुर, पूर्वी चंपारण, और नेपाल में वाल्मीकि आश्रम प्रमुख हैं. और सभी कलाकार रंगमंच स जुड़े हैं और मिथिला बिहार से हीं हैं.

कोशी क्षेत्र के सहरसा के महिषी में मण्डन भारती आश्रम और सिमरिया गंगा घाट पर नून रोटी वेब सीरिज के कुछ ख़ास दृश्य का फिल्मांकन किया गया है.

मुख्य कलाकार में दिवाकर झा, आदर्श भरद्वाज, ऋषभ कश्यप और मणि कौशिक संग निखिल मिश्र, प्रज्ञा झा, सत्येन्द्र झा, सोहेल सुलतान, प्रशांत राणा, सागर सिंह और सुमित श्री हैं.
निर्माता लेखक निर्देशक विकास झा और उनकी पत्नी श्रीमती रौशनी झा ने भी इस सिरिंज में मुख्य किरदार में अभिनय किया है.

विकास झा और रोशनी झा अपने मधुर मैथिली चैनल पर लोकप्रिय हास्य मनोरंजक कार्यक्रम “अलर बलर” से मिथिला में जाने जाते हैं और आ रौशनी झा की लाल काकी के रूप में एक अलग छवि बनी हुई है. नूनरोटी मैथिली वेब सीरिज से पहले विकास झा ने २०११ में एक मैथिली फीचर फिल्म का निर्देशन किया था. इसके अलावा विकास झा ने मैथिली भाषा में दो बहु चर्चित लघु फिल्म “कविकल्पना” और “नमोनारायण” का निर्देशन कर चुके हैं.

छायांकन टीम में आनंद सोनी, विकास झा हैं और सम्पादन प्रक्रिया विकास झा के देख रेख में महेश कुम्भार द्वारा की गयी है. रंग शुद्धि शशांक झा जी द्वारा और ध्वनी विन्यास शंकर सिंह द्वारा किया गया है.

हाल में नून रोटी की एक मधुर गीत संग लेने चलू हमरो का प्रदर्शन भी हो चुका है जो मैथिल दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय भी हुआ है और ये गीत प्रशिद्ध नवोदित गायिका प्रिया मल्लिक की मधुर गायकी में सम्पन्न हुआ है और संगीत कंपोजर प्रेम प्रकाश कर्ण हैं.

आज के इस प्रीमियर शो एवं प्रेस वार्ता में नून रोटी के कलाकार दिवाकर झा, ऋषभ कश्यप, मणि कौशिक, प्रशांत राणा, सागर सिंह, विवेकानन्द कुमार, रवी कुमार, निखिल मिश्र, विकास झा, रोशनी झा जी इत्यादि उपस्थित हुए.

Related posts

गोलियों की तड़तड़ाहट से सहरसा में सनसनी, खिलाड़ी की गोली मारकर हत्या, लॉक डाउन के बीच पुलिस चौकसी की खुली पोल !…

Bihar Now

गुप्तेश्वर पाण्डेय को बुला रही बेगूसराय की जनता… बेगूसराय का नेता कैसा हो, गुप्तेश्वर पाण्डेय जैसा हो के लगे नारे…

Bihar Now

BJP में टूट का डर !… बीजेपी विधायकों को पटना से बाहर ले जाने की रणनीति…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो