Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

अस्ताचलगामी सूर्य को व्रतियों ने दिया अर्घ्य, लोगों ने सुख-समृद्धि की कामना की…

Advertisement

लोक आस्था के महापर्व छठ का आज तीसरा दिन है. आज दुनिया भर के करोड़ों लोगों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. छठ का पहला अर्घ्य षष्ठी तिथि को दिया जाता है. यह अर्घ्य अस्ताचलगामी यानी डूबते हुए सूर्य को दिया जाता है. इस समय जल में दूध डालकर सूर्य की अंतिम किरण को अर्घ्य दिया जाता है.

रविवार शाम 05:22 बजे तक भगवान भास्कर को अर्घ्य देना उचित रहेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने निवास एक अण्णे मार्ग में भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया. कभी छठ के मौके पर सबसे चर्चित रहनेवाला राबड़ी आवास इस साल भी सुनसान है. वहां छठ नहीं हो रहा है.

Advertisement

पटना के घाट पर लोक आस्था के महापर्व के तीसरे दिन अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ्य देने के लिए घाटों पर जन सैलाब उमड़ा हुआ है. बच्चे, महिलाएं, वृद्ध से लेकर सभी आयु वर्ग के लोग घाटों पर जमे हैं. उत्सवी माहौल में छठ पूजा हो रही है.

वहीं दरभंगा के लहेरियासराय के बलभद्रपुर पोखरिया स्कूल पर‌ स्थित पोखर पर श्रद्धालुओं की खासा भीड़ रहा.. व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया

Related posts

चाइल्ड लेबर ट्रैकिंग सिस्टम में बेहतरीन कार्य के लिए बिहार को रजत मेडल मिला : सुरेंद्र राम

Bihar Now

कांग्रेस प्रदेशध्यक्ष का बड़ा बयान, अयोध्या जाने से हमें कौन रोक सकता है… बीजेपी वालों से ज्यादा पूजा पाठ करते हैं, बिहार में मजबूती से महागठबंधन चुनाव लड़ेगी….

Bihar Now

हिरासत में मौत की अफवाह पर थाने में आगजनी, कई राउंड फायरिंग,

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो