Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

चाणक्य आईएएस एकेडमी के गया ब्रांच में 67वीं BPSC में असाधारण उपलब्धि के लिए अभ्यर्थियों का सम्मान समारोह…

Advertisement

कार्यक्रम के मुख्य अतिथी श्री शशौ प्रताप शाही, वॉइस चांसलर मगध यूनिवर्सिटी, एवं डॉ रणविजय कुमार सिंह, पूर्व विधायक मोह, ने बिहार के अभ्यर्थियों के लिए चाणक्य आईएएस एकेडमी एवं डॉ कृष्णा सिंह के प्रयासों की सराहना की।

सतत प्रयास और युक्तिसंगत समय प्रबंधन से सफलता सुनिश्चित होगा डॉ कृष्णा सिंह

Advertisement

चाणक्य आईएएस एकेडमी के गया ब्रांच में बिहार लोक सेवा में चयनित अभ्यर्थियों के लिए आयोजित सम्मान समारोह में डॉ कृष्णा सिंह ने कहा

67वीं BPSC में 253 से अधिक चयनित अभ्यर्थियों और उनके परिजनों को सम्मानित किया गया।

चाणक्य आईएएस एकेडमी के रीजनल हेड डॉ कृष्णा सिंह ने बताया की 67वीं BPSC में एकेडमी से 253 से अधिक अभ्यर्थियों का चयन हुआ।

06-12-2023 सतत प्रयास और युक्तिसंगत समय प्रबंधन सफलता को निर्धारित करता है अगर किसी भी व्यक्ति को ये साधन उपलब्ध हैं तो कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं हो सकता। यदि किसी व्यक्ति को ये साधन उपलब्ध हैं और अगर उसने उसका सही उपयोग किया है तो उसके लिए इस ब्रहमांड में कोई भी लक्ष्य हासिल करना असंभव नहीं है। क्योंकि मनुष्य के दिमाग से बड़ी अखिल ब्राह्मांड में कोई चीज नहीं है। अपनी आवश्यकता अनुसार मनुष्य में ये क्षमता है कि वो अपने अपेक्षित निर्धारित लक्ष्य को हासिल करने के लिए अपने दिमाग को उसी अनुकूल रिप्रोग्राम करके अपेक्षित लक्ष्य को हासिल कर सके। यह बातें चाणक्य आईएएस एकेडमी के रीजनल हेड डॉ कृष्णा सिंह ने रविवार को बिहार लोक सेवा आयोग में सफल हुए छात्रों को संबोधित करते हुए कहीं। उन्होंने कहा की मनुष्य अपनी आंतरिक शक्तियों को उजागर कर बड़ी से बड़ी कामयाबी हासिल कर सकता है छात्रों को सतत मेहनत करने की सलाह देते हुए डॉ सिंह ने कहा की आप सभी में कुछ कर गुजरने की अपार शक्ति है, सिर्फ आप अपने विवेक का उचित मार्गदर्शन में सटीक इस्तेमाल

करें।

इसके पूर्व कार्यक्रम का उ‌द्घाटन करते हुए मुख्य अतिथी श्री शशी प्रताप सिंह, वॉइस चांसलर मगध यूनिवर्सिटी, ने चाणक्य आईएएस एकेडमी के रीजनल हेड डॉ कृष्णा सिंह को सिविल सेवा परीक्षा में बिहार के रिजल्ट को सुधारने की दिशा में किये गये प्रयासों की सरहाना की। उन्होंने कहा कि 2010 के पाठ्यक्रम परिवर्तन के परिणाम स्वरूप बिहार के रिजल्ट में जो गिरावट आई थी

धीरे धीरे करके सुधरती जा रही है ये खुशी की बात है कि बिहार से सिविल सेवा परीक्षा में रिजल्ट निरंतर अच्छा होता जा रहा है इसके लिए मैं चाणक्य आईएएस एकेडमी को धन्यवाद देता हूँ कि उन्होंने लगातार सेमिनारों को आयोजित करके अभ्यर्थियों को ना केवल प्रेरित किया बल्कि तैयारी के प्रारंभिक स्तर पर उचित मार्गदर्शन भी दिया। बिहार के विधार्थियों को अनेक प्रकार की छात्रवृति देकर जो इन्होंने प्रयास किया है वो बिहार के विधार्थियों के लिए लाभदायक है। उन्होंने UPSC के रिजल्ट में बिहार के स्वर्णिम इतिहास की चर्चा करते हुए कहा की में सभी उपस्थित वि‌द्यार्थियों से आशा करता हूँ की वे ना केवल बिहार के पुराने गौरव को पुनः लौटाएंगे बल्कि उससे भी आगे बढ़ाएंगे।

सेमिनार में 67वीं BPSC परीक्षा में चाणक्य आईएएस एकेडेमी के गया क्षेत्र से चयनित विद्यार्थी भी उपस्थित थे जिन्हें मुख्य अतिथी मुख्य अतिथी श्री शशी प्रताप सिंह, वॉइस चांसलर मगध यूनिवर्सिटी, एवं डॉ रणविजय कुमार सिंह, पूर्व विधायक गोह, ने चयनित वि‌द्यार्थियों के अभिभावकों के साथ मेसोटी देकर सम्मानित किया एवं कहा कि इन विद्यार्थियों के चयन में उनके अभिभावकों का सबसे बड़ा योगदान है…

67वीं BPSC में चयनित विद्यार्थियों ने समारोह में उपस्थित वि‌द्यार्थियों को अपने सफलता में पाये अनुभवी को साझा कर उनकी भावी जीवन की सफलता के लिए सिविल सेवा परीक्षा की बारीकियों को समझाकर उनका व्यापक पैमाने पर मार्गदर्शन किया। जिससे समारोह में उपस्थित छात्रओं में व्यापक उत्साह देखने को मिला।

इसके पूर्व डॉ. कृष्णा सिंह ने अपने स्वागत आषण में एकेडमी के इतिहास तथा उसके स्वर्णिम उपलब्धियों को बताया इन्होने बताया कि चाणक्य आइएएस एकेडमी से इस वर्ष UPSC में रिजल्ट काफी अच्छा रहा है एकेडमी के विभिन्न सेंटरों से लगभग 200 से अधिक वि‌द्यार्थी सफल रहे हैं उन्होंने बताया कि लगभग 30 वर्षों में इस संस्था ने देश को लगभग 5200 IAS, IPS तथा अन्य सिविल सेवाओं में चयनित विद्यार्थी देश को दिया है। चाणक्य आइएएस एकेडमी ने BPSC में 1200 अभ्यर्थियों की सफलता में अपना योगदान दिया है। हाल ही में आये 67वीं BPSC के अंतिम परिणाम में कुल 253 से अधिक वि‌द्यार्थियों का चयन चाणक्य IAS एकेडमी के पटना सेंटर से हुआ है एवं 66वीं BPSC में 138 छात्रों का चयन हुआ था।

चाणक्य आईएस एकेडमी आज देश की सर्व प्रतिष्ठित संस्था है जो विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करके ना केवल उन्हें सिविल सेवा में चयनित कराने में सहायता प्रदान करती है बल्कि भविष्य के नौकरशाहों को अपने शिक्षण मार्गदर्शन से व्यापक पैमाने पर नैतिक एवं प्रशासनिक कौशल भी प्रदान करती है जिससे वे अपने कार्यों को सुगमता से कर सकें।

चाणक्य आईएस एकेडमी वैसे दूर दराज के छात्र जिनकी पहुँच सीधे तौर पर एकेडमी तक नहीं होती है उनके लिए दूरस्थ शिक्षा का भी प्रबंध करती है। गया में इसकी शाखा ग्राउंड फ्लोर, बद्री कैलाश चरण, बिसाइड चोपड़ा एजैसी, रामेश्वर सिन्हा पथ, साउथ ऑफ बिसर तालाब गया के पास स्थित है। विस्तृत निःशुल्क counselling के लिए छात्र 8929702344 पर कॉल कर सकते हैं।

2

Related posts

Breaking : विवाद मामले पर एक्शन में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री आवास में बुलाई आपात बैठक…

Bihar Now

Breaking : बेगूसराय में बेखौफ अपराधी, पूर्व मुखिया की गोली मारकर हत्या, सवालों के घेरे में पुलिस की मुस्तैदी ?…

Bihar Now

Big Breaking : आपसी विवाद में दो गुटों के बीच जमकर फायरिंग, 30 राउंड फायरिंग, इलाके में दहशत, 2 गिरफ्तार…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो