Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

स्कूल बंद करने पर गुस्से से लाल हुए केके पाठक…सवालिया लहजे में पूछा , क्या शीतलहर सिर्फ स्कूलों पर गिरती है ?

Advertisement

पटना : कार्यभार संभालते ही शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक ने तल्ख तेवर अपना लिए हैं । इस बार जिलाधिकारियों को लपेटे में लेकर स्कूल बंद करने के आदेश को तुरंत वापस लेने को कहा है। उन्होंने आज इस आशय का पत्र राज्य के सभी प्रमंडल के आयुक्त को पत्र लिखा है।

जिसमें कहा है कि आपके क्षेत्राधिकार में जहां भी शीतलहर के मद्देनजर स्कूल बंद करने का आदेश निकाला गय़ा है उसे वापस लें। जहां तक सरकारी विद्यालयों का सवाल है इसकी अवधि पूर्वाह्न 09:00 बजे से लेकर अपराह्न 05:00 बजे तक है। इस समय अवधि को बदलने के संबंध में कोई भी आदेश निकालने से पहले शिक्षा विभाग की पूर्वानुमति आवश्यक है। बात-बात पर विद्यालय को बंद करने की परंपरा पर रोक लगाएं।

Advertisement

केके पाठक ने आगे कहा कि सभी प्रमंडल के आयुक्त जिला अधिकारियों को सुझाव दें कि जब वह सर्दी या शीतलहर के चलते कोई आदेश निकलते हैं तो वह पूरे जिले पर समान रूप से लागू होना चाहिए। इस प्रकार का आदेश निकालते समय एकरूपता एवं समरूपता को ध्यान रखें। सभी प्रमंडल के आयुक्त को लिखे पत्र में केके पाठक ने कहा है कि जिला दंडाधिकारियों ने धारा 144 का आदेश पारित किया है।

उसमें सिर्फ विद्यालयों को ही बंद किया गया है जबकि अन्य संस्थाओं का जिक्र नहीं है। जैसे कोचिंग संस्थान , सिनेमा हॉल , मॉल , दुकानें , व्यावसायिक प्रतिष्ठान आदि। इनकी गतिविधियां या समय अवधि को नियंत्रित नहीं किया गया है। ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन से पूछें कि यह कैसी शीतलहर है जो केवल विद्यालयों पर ही गिरती है? कोचिंग संस्थानों में नहीं गिरती है जबकि इन कोचिंग संस्थानों में हमारे ही विद्यालय के बच्चे पढ़ने जाते हैं।

केके पाठक ने कहा कि कई जिलों के जिलाधिकारी द्वारा इससे जुड़े जो आदेश जारी किया गया है वह गंभीर और वैधानिक मामला है। क्योंकि इसके तहत हम कानून की धारा 144 सीआरपीसी को इन्वोक करते हैं।

Related posts

इंसानियत शर्मसार: भैंस चराने को लेकर एक किसान की मार मार कर हत्या, दो घायल…

Bihar Now

पुलिस पिटाई से हुई इंजीनियर की मौत मामले में कार्रवाई, SP ने थानाध्यक्ष को किया सस्पेंड..

Bihar Now

कंफ्यूजन ही कंफ्यूजन…स्वास्थ्य विभाग इतनी लापरवाह क्यों ?…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो