Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों के बीच बवाल, पथराव में पुलिस कर्मी सहित कई लोग घायल…

Advertisement

दरभंगा – बिहार के दरभंगा में सरस्वती पूजा के मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षो में जमकर विवाद हो गया। जिसके बाद दो पक्षों के बीच जमकर पथराव किया गया है। जिसमे एक दर्जन से अधिक लोगो को चोट आई है। जिसमे पुलिस दल के कुछ जवान भी शामिल है। घटना सदर थाना क्षेत्र के तारसराय मुड़िया माली टोला की बताई जा रही है।

पथराव की घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। वही घटना की सूचना मिलते ही दरभंगा के जिलाधिकारी, एसएसपी व भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। फिलहाल स्थिति की नाजुकता को देखते हुए जिलाधिकारी खुद पुलिस के साथ मौके पर कैम्प कर रही है। वही जिलाधिकारी ने जिलावासियों से शांति व्यवस्था कायम करने की अपील की है।

Advertisement

वही मौके पर पहुंचे दरभंगा के जिलाधिकारी राजीव रौशन ने बताया कि भालपट्टी ओपी अंतर्गत तारसराय मुड़िया पंचायत में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में तनाव उत्पन्न हो गया। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी एवं दंडाधिकारी यहां उपस्थित हुए और वार्ता कर मूर्ति विसर्जन के लिए भेज दिया गया है। विसर्जन को लेकर सड़क पर किस जगह से मूर्ति को टर्न लेना है।

इसको लेकर कुछ लोग विवाद उत्पन्न कर रहे थे। कुछ लोग कह रहे थे कि पुराने मुखिया के घर के पास से टर्म लेना है। इसी सब बातों को लेकर विवाद बढ़ी है। वहीं उन्होंने कहा कि इससे पहले भी दो मूर्ति लेकर लौट चुके थे। उसके बाद इस प्रकार से किया गया है। जो लोग इसमें उपद्रव किए हैं। उन लोगों की पहचान की जाएगी तथा विधि संवत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

वही पत्थर फेंकने के सवाल पर जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि जब मूर्ति वहां से घूमने लगा तो पत्थर चलने की बात सामने आई है। उपद्रवियों के द्वारा कुछ घरों में भी तोड़फोड़ किया गया है। इस चीज को भी हम लोग चिन्हित करेंगे कि किन लोगों के द्वारा इस प्रकार का काम किया गया है।

जिन लोगों ने भी इस प्रकार का काम किया है उन लोगों की पहचान कर सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वही पत्थरबाजी में घायल के सवाल पर जिलाधिकारी ने कहा कि इस घटना में स्थानीय लोगों के साथ पुलिस पदाधिकारी के कुछ लोगों को मामूली चोटे आई हैं।

चिंताजनक जैसी कोई बात नहीं है। सतर्कता के तौर पर हम लोगों ने एंबुलेंस को भी मौके पर बुला रखा है। लेकिन अभी तक हॉस्पिटल भेजे जाने वाला ऐसा कोई मामला नहीं है।

 

Related posts

लॉक डाउन के दौरान BJP के बाद जेडीयू नेता ने अपने बच्चे को लाए कोटा से…विपक्ष ने खड़े किए सवाल, पूछा – अब तो जबाव दीजिए मुख्यमंत्री जी !…

Bihar Now

PM मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना लॉन्च की, 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की रखी आधारशिला…

Bihar Now

Breaking : पटना में इंजीनियर के घर निगरानी का छापा, ‘धनकुबेर’ निकला घूसखोर इंजीनियर, अभी तक 60 लाख से ऊपर कैश सहित सोना बरामद, छापेमारी जारी…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो