Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

PM मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना लॉन्च की, 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की रखी आधारशिला…

Advertisement

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना लॉन्च की है। उन्होंने 508 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास की आधारशिला रखी है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत देशभर के 508 रेलवे स्टेशनों का कायाकल्प होगा।

बिहार के 49 रेलवे स्टेशनों का भी पुनर्विकास होगा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएम मोदी वर्चुअली जुड़े हैं। 25 हजार करोड़ रुपये की लागत से 508 स्टेशन वर्ल्ड क्लास बनेंगे…

Advertisement

बिहार के 49 स्टेशन 2584 करोड़ की लागत से आधुनिक बनेंगे। अब हर स्टेशन के सिटी सेंटर के रूप में विकास होगा। इन स्टेशनों पर रूफ प्लाजा, शॉपिंग जोन, फूड कोर्ट, चिल्ड्रेन प्ले एरिया जैसी कई सुविधाएं उपलब्ध होगी। इन रेलवे स्टेशन पर देश की राजनीतिक विरासत की झलक देखने को मिलेगी।

यात्रियों की सुविधाओं के लिए अलग-अलग प्रवेश और निकास द्वार, मल्टी लेवल पार्किंग, लिफ्ट एक्केलेटर, ट्रेवलेटर, वेटिंग एरिया, एग्जीक्यूटिव लाउंज, दिव्यागों, महिलाएं और बुजुर्ग यात्रियों के लिए कई सुविधाएं यहां मिल सकेगी…

पीएम मोदी ने कहा कि इन वर्षों में देश के विकास के लिए कई काम हो रहे हैं। रेलवे लाइनों के दोहरीकरण पर काम हो रहा है। जल्द ही पूर्वोत्तर की सभी राज्यों की राजधानी रेलवे नेटवर्क से जुड़ जाएगी। नागालैंड में सौ साथ बाद दूसरा रेलवे स्टेशन बना है….

Advertisement

Elite Institute

Related posts

बेगूसराय की तीन सगी बहनों ने पेश की मिसाल, एक साथ पास की दरोगा की प्रारंभिक परीक्षा…

Bihar Now

भोजपुरी सिंगर शिव कुमार बिक्कू का गाना “रंगदारी मिलल बा विरासत में” हुआ रिलीज…

Bihar Now

दिल्ली के एक फैक्ट्री में भीषण आग, 23 दमकल की गाड़ियां मौके पर…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो