Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Agency NewsHeadlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराजनीतिराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

विधानसभा के बाहर माले विधायकों का प्रदर्शन, इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर BJP से मांगा जवाब

Advertisement

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज चौथा दिन है। नंद किशोर यादव के स्पीकर बनने के बाद आज पहली बार उनकी अध्यक्षता में सदन की कार्यवाही होगी. आज बजट पर चर्चा होनी है. इससे पहले प्रश्नकाल में गृह, सामान्य प्रशासन, वित्त, उद्योग, अल्पसंख्यक कल्याण, मंत्रिमंडल सचिवालय और गन्ना उद्योग विभागों से जुड़े सवालों के जवाब सरकार की तरफ से दिए गए. सोमवार को सदन में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए पेश बजट पर बहस होगी. इधर सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले माले विधायकों ने विधानसभा कार्यवाही शुरू होने से प्रदर्शन किया.

इधर सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले माले विधायकों ने प्रदर्शन किया. जातीय गणना के आंकड़ों का झूठा बताना बंद करो, इलेक्टोरल बॉन्ड पर जवाब दो जैसे तख्ती लेकर प्रदर्शन किया. लेफ्ट ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है. लेफ्ट का आरोप है कि इलेक्टोरल बॉन्ड के माध्यम से भाजपा ने अपने पूंजीपति साथियों से 6.5 हज़ार करोड़ की घूस ली है. अब के फैसले के बाद भाजपा को इसका हिसाब देना चाहिए.

Advertisement

बिहार विधानसभा की आज चौथी दिन की कार्यवाही जारी है. जिसमें बजट पर चर्चा होगी. भाजपा के वरीय नेता नंद किशोर यादव पहली बार सदन की कार्यवाही की अध्यक्षता करेंगे. इससे पहले सम्राट चौधरी ने अपना पहला बजट पेश किया था जो करीब 3 लाख करोड़ का है. प्रश्नकाल में गृह, सामान्य प्रशासन, वित्त, उद्योग समेत अन्य कुछ विभाग से जुड़े सवाल नीतीश सरकार की ओर से दिए जाएंगे. अपराध को लेकर सत्ता पक्ष में भी गतिरोध है. साथ ही मंत्रिमंडल विस्तार की भी सुगबुगाहट है.

Related posts

बाढ़ निरीक्षण करने को लेकर दरभंगा पहुंचे मंत्री संजय झा, कई जगह स्थाई व्यवस्था की प्रस्ताव बनाने सहित अधिकारियों को दिए कई अहम निर्देश…

Bihar Now

सवालों के घेरे में सुरक्षा व्यवस्था, घर पर पुलिस की तैनाती के बावजूद अंधाधुंध फायरिंग

Bihar Now

भष्ट्र रजिस्ट्रार पर निगरानी का शिकंजा, कई ठिकानों पर छापेमारी, लाखों की संपत्ति व ज्वेलर्स बरामद..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो