Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Agency NewsHeadlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारबॉलीवुडब्रेकिंग न्यूज़मनोरंजनमहाराष्ट्रमुंबईरमतोराष्ट्रीयस्वास्थ्यहॉलीवुड

सदन में उठा जमीनों की जमाबंदी को आधार से लिंक करने का मामला, सरकार ने बताई काम पूरा करने की आखिरी डेडलाइन

Advertisement

PATNA: विधानसभा में आज बिहार में जमीनों की जमाबंदी को आधार से लिंक करने का मामला सदन में उठा। बीजेपी विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने अपनी ही सरकार से सवाल पूछा कि आखिर कबतक इस काम को पूरा किया जाएगा। जिसपर सरकार ने सदन में अपना जबाव रखा।

बीजेपी विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने सूबे मे जमाबंदी अभी भी आधार से नहीं जुड़ने का मामला उठाया। उन्होंने कहा कि राज्य में कुल जमाबंदी 4 करोड़ 8 लाख है, जिसमें महज 84 लाख 36 हजार 431 जमाबंदी को ही आधार से लिंक गिया जा सका है। बाकी जमीनों की जमाबंदी अभी तक आधार से लिंक नहीं हो सकी है।

Advertisement

बीजेपी विधायक अरुण शंकर प्रसाद ने अपनी ही सरकार पर इस काम की धीमी रफ्तार को लेकर सवाल खड़ा किया और कहा कि पिछले साल 24 मार्च को सरकार ने सभी समाहर्ता को जमाबंदी को आधार से लिंग करने का निर्देश दिया था। एक साल का समय बीतने को है लेकिन अभी तक केवल 84 लाख 36 हजार 431 जमाबंदी को ही आधार से लिंक किया जा सका है। उन्होंने ने पूछा कि सरकार बताए कि किस पद्धति के तहत बाकी बचे सारे जमाबंदी को आधार से लिंक करने का काम 2024 के अंत कर पूरा कर लेगी।

बीजेपी विधायक के सवाल का सरकार की तरफ से डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने जवाब दिया। विजय सिन्हा ने कहा कि काल और परिस्थितियों के कारण जमाबंदी को आधार से लिंक करने का काम ठहर गया था लेकिन अब जमाबंदी के आधार से जोड़ने की प्रक्रिया तेज होगी और 2024 तक ये काम पूरा होगा। नई तकनीक के जरिए काम जल्द पूरा होगा। काम पूरा होने के बाद भू माफिया से मुक्ति मिलेगी।

Related posts

पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, एक घर से विदेशी शराब,गांजा सहित हथियार बरामद, गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई..

Bihar Now

देखिए, सीएम साहब…सबसे हृदयविदारक तस्वीर…क्या बिहार ऐसे ही कोरोना से जीतेगा जंग ?…

Bihar Now

कोरोना को लेकर अच्छी खबर, दरभंगा में 64 कोरोना रिपोर्ट आया निगेटिव…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो