Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

रोहतास में बड़ा हादसा, 4 की मौत, 24 से ज्यादा लोग घायल… श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलटी, मचा कोहराम…

Advertisement

मिथिलेश कुमार, रोहतास

रोहतास जिले के चेनारी थाना अंतर्गत गुप्ता धाम तीर्थ स्थल पर जाने के दौरान गायघाट के समीप तीर्थ यात्रियों से भरा पिकअप वैन करीब 140 फिट खाई में पलट गया। जिसमें दो दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं चार लोगों के मौत की पुष्टि सासाराम SDM ने की है।

Advertisement

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि बिहार के भोजपुर जिले के शाहपुर थानाक्षेत्र के विश्वपूरा गाँव से पिकअप वैन पर सवार लगभग 30 लोग बाबा गुप्ता धाम तीर्थ स्थल पर दर्शन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान चेनारी थानाक्षेत्र के गायघाट के समीप अनियंत्रित होकर पिकअप वैन खाई में पलट गई।

घटनास्थल पर मौजूद वन विभाग के रेंजर अभय कुमार ने बताया कि भोजपुर जिले से 30 लोगों का एक जत्था मंगलवार की शाम गुप्ता धाम दर्शन के लिए पहुंचा था। जिसे शाम होने के कारण उन्हें रोक लिया गया था। और बुधवार की सुबह 6:00 बजे के बाद उन्हें गुप्ता धाम दर्शन के लिए छोड़ गया।

चुकि वन विभाग के अनुसार शाम 6:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 तक नो एंट्री लगाया गया है। इसलिए सुबह 6:00 से लेकर शाम 6:00 तक ही तीर्थ यात्रियों को दर्शन के लिए भेजा जाता है। वही रेंजर अभय कुमार ने बताया कि घटना में लगभग एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल होने की सूचना हैं वहीं बाकि लोग लापता है जिसकी खोजबीन जारी है।

बताया जा रहा है कि पिकअप लगभग 140 फीट गहरी खाई में गिर चुकी है। वही घटनास्थल से लोगों को बाहर निकल गया है जिन्हें ईलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है घायलों में भोजपुर जिले के शाहपुर थानाक्षेत्र के विश्वपूरा गाँव के रहने वाले 04 वर्षीय रितेश गौड़ के पुत्र पवन गौड़, विजय कुमार की पत्नी कंचन देवी,संतोष गौड़ के पुत्र रंजन कुमार और रामदेव गौड़ का पुत्र दरोगा गौड़ शामिल है।

बताते चले की पिछले वर्ष में इसी स्थान पर दुर्घटना हुई थी। जिसमें लगभग दो लोगों की मौत के साथ-साथ आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए थे।

सबसे बड़ा सवाल यह है कि वन विभाग के द्वारा चार पहिया वाहन पर पूर्व से गुप्ता धाम तीर्थ स्थान जाने पर रोक लगाई दी गई थी। लेकिन कुछ दिन पूर्व ही चार पहिया वाहनों के प्रवेश की अनुमति वन विभाग के द्वारा दी गई है। जब इसके पूर्व में भी गायघाट के समीप कई दुर्घटनाएं घटित हुई है लेकिन वन विभाग के द्वारा चार परिवार वाहनों की अनुमति देना एक बड़ी लापरवाही सामने आ रही है।

फिलहाल मौके पर रोहतास पुलिस और प्रशासन की टीम के साथ वन विभाग के अधिकारी एवं कर्मी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं और लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है।

 

Related posts

लगातार हो रही हत्याएं व लूट से सहमा समस्तीपुर, महज 10 रुपए मांगने पर नाव चालक की गोली मारकर हत्या

Bihar Now

Big Breaking : कटिहार में मेयर के हत्या के बाद बिगड़े हालात,जगह जगह सड़क जाम,स्थिति तनावपूर्ण…

Bihar Now

न्याय को ठगना नरेंद्र मोदी के लिए मुमकीन नहीं, PM पर कांग्रेस का हमला …

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो