Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटैकनोलजीटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

फ्लॉप शो को लेकर नाराज हुए नीतीश, जल्द हो सकता है जेडीयू में सांगठनिक बदलाव !…

Advertisement

बड़ी खबर बिहार के सियासी गलियारों से आ रही है, जहां रविवार को पटना में हुए जेडीयू कार्यकर्ता सम्मेलन में भीड़ न जुटने को लेकर नीतीश कुमार खासा नाराज हो गए हैं…

सूत्रों के मुताबिक,जेडीयू के अंदरखाने से ये खबर आ रही है. नीतीश कुमार की नाराजगी आरसीपी सिंह पर हैं जिन्हें पूरे बिहार में पार्टी का संगठन खडा करने का जिम्मा दिया गया था. खबर ये आ रही है कि नीतीश कुमार ने RCP सिंह को फटकार भी लगायी है.

Advertisement

जेडीयू में हो रही चर्चा के मुताबिक नीतीश कुमार अपने सबसे खास सिपाहसलार RCP सिंह से खासे नाराज हैं. रविवार को जब गांधी मैदान में भीड़ नहीं जुटी तो नीतीश कुमार ने घर से ही आरसीपी सिंह से मोबाइल पर बात की थी. पार्टी के एक नेता के मुताबिक नाराज नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह से बेहद तल्ख लहजे में बात की थी. नीतीश ने यहां तक कह दिया कि अगर आरसीपी बाबू से काम नहीं हो पा रहा है तो वे बता दें, नीतीश खुद पार्टी का भी काम देख लेंगे.

हालांकि आधिकारिक तौर पर कोई नीतीश की नाराजगी की पुष्टि करने को तैयार नहीं है. लेकिन जेडीयू के अंदर चर्चा आम है.

नीतीश कुमार नाराज इस बात से हैं कि उन्हें जेडीयू के संगठन को लेकर लगातार गलत जानकारी दी गयी. जेडीयू के संगठन प्रभारी आरसीपी सिंह ने बिहार के लगभग 73 बजार बूथ यानि मतदान केंद्र पर पार्टी की कमेटी बना लेने का दावा किया था.

नीतीश कुमार को ये जानकारी दी गयी थी कि पार्टी ने हर विधानसभा क्षेत्र में बूथ अध्यक्ष और सचिव का सम्मेलन कर लिया है. उन सम्मेलनों में सारे लोग आये. अब हर बूथ पर जेडीयू का अध्यक्ष और सचिव बन गया था. सिर्फ बूथ अध्यक्ष और सचिव ही गांधी मैदान पहुंच जाते तो तकरीबन डेढ लाख लोग हो जाते.

बात सिर्फ बूथ अध्यक्ष और सचिव की ही नहीं है. RCP सिंह ने बिहार के हर पंचायत और प्रखंड में पार्टी की कमेटी बना लेने का दावा किया था. इसके अलावा पार्टी के 27 प्रकोष्ठों की भी कमेटी हर प्रखंड में बना लेने की भी जानकारी नीतीश कुमार को दी गयी थी. पंचायत और प्रखंड कमेटी के साथ साथ प्रकोष्ठों की कमेटी के सदस्यों की तादाद भी तकरीबन डेढ़ लाख होती है.

जेडीयूके संगठन प्रभारी आरसीपी सिंह ने बिहार में कुल मिलाकर 3 लाख लोगों को संगठन की कमेटियों में शामिल कर लेने का दावा किया था. उनके अलग-अलग लेवल पर सम्मेलन हुए. खुद नीतीश कुमार ने भी बैठक ली, जिसमें आरसीपी सिंह ने कम से कम दो लाख लोगों के पटना में जुटने का दावा किया था.

लेकिन रविवार को गांधी मैदान में जुटे लोगों ने जेडीयू के संगठन के कागजी ढ़ांचे की पोल खोल दी. अपनी पार्टी के खोखले सांगठनिक ढ़ांचे ने ही नीतीश कुमार को नाराज कर दिया है.जेडीयू के जानकारों की मानें तो जेडीयू में जल्द ही सांगठनिक बदलाव हो सकता है.

Advertisement

Related posts

Big Breaking : बिहार सरकार ने सेना से मांगी मदद, सूबे में कोरोना के बिगड़ते हालात को देखते हुए मांगी मदद…

Bihar Now

पटना में बड़ा हादसा, बिल्डिंग का एक हिस्सा गिरा, 5 बच्चे की दबे होने की सूचना…

Bihar Now

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की फिर फिसली जुबान… “लालू परिवार पर जमकर बोला हमला, बोले नौ बच्चे कोई पैदा करता है” ?….

Bihar Now