Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनफोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

बिहार के पुलिस विभाग में “जाति” कार्ड, जाति के आधार पर मिलेगी थानेदार की जिम्मेदारी, पुलिस मुख्यालय का आदेश !…

Advertisement

बिहार के थानों में थानेदार के पदस्थापन में काबिलियत नहीं बल्कि सामाजिक समीकरण और जाति का ख्याल रखा जाएगा. इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने बड़ा आदेश दिया है.पुलिस मुख्यालय ने सभी क्षेत्रीय क्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक, डीआईजी और एसपी को पत्र लिखा है.पुलिस मुख्यालय ने कहा है कि पुलिस थानों में थानेदार की पदस्थापन में सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व दिया जाए.

पुलिस मुख्यालय के आईजी की तरफ से यह आदेश दिया गया है. पत्र में कहा गया है कि पूर्व में भी सभी जिलों के लिए इस संबंध में आदेश निर्गत किया गया था कि, पुलिस थानों आउट पोस्टों में थानाध्यक्ष के पदस्थापन के क्रम में समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया जाना है.लेकिन पुलिस मुख्यालय के उक्त निर्देश का उल्लंघन किया जा रहा है.

Advertisement

पुलिस मुख्यालय के आईजी की तरफ से एक बार फिर से सभी आईजी,डीआईजी और एसपी को निर्देश दिया गया है कि अपने क्षेत्र के सभी थानों-आउटपोस्ट में थानाध्यक्ष के पदस्थापन के संबंध में समीक्षा करें.यह सुनिश्चित करें कि यथासंभव समाज के सभी वर्गों को समुचित प्रतिनिधित्व दिया जाए.पुलिस मुख्यालय के इस आदेश के बाद 17 सितबंर को इसकी समीक्षा भी की गई है।

Advertisement

Related posts

ये क्या बोल गए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार !… सियासी गलियारों में बना चर्चा का विषय …

Bihar Now

“सु”शासन की पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, पटना के बाकरगंज लूट कांड का किया खुलासा, लूटे गए ज्वेलर्स व कैश बरामद….

Bihar Now

आरा में मर्डर, अपराधियों ने एक युवक को भूना, ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो