Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअंतरराष्ट्रीयअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़दिल्लीफ़ैशनबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

कोरोना को लेकर सीएम नीतीश कुमार की समीक्षा बैठक, ब्लॉक स्तर पर क्वरंटाइन सेंटर की व्यवस्था करने का निर्देश… लोगों से कोरोना गाइडलाइन्स पालन करने की अपील..

Advertisement

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से संबधित उच्चस्तरीय बैठक की जिसमें वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए पूरे प्रदेश के सभी जिलों के जिलाधिकारियों और एसपी के साथ साथ वरीय अधिकारियों ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि सभी फ्रंटलाइन वर्कर और हेल्थ केयर वर्कर जो काम में लगे हैं, उन सभी की कोरोना जांच करवाएं और उनके सम्पर्क में आने वाले परिजनों की भी जांच करवाएं।
साथ ही देश के अन्य राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से फैल रहे हैं ऐसे में उन राज्यों से बिहार के लोगों के वापस आने की संभावना है। इसे ध्यान में रखते हुए प्रखण्ड स्तर पर क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्था तैयार रखें।
कोरोना के बढ़ते मामले को ध्यान में रखते हुए पूरे राज्य में अधिक से अधिक टेस्टिंग करें।
यह ध्यान रखें कि सार्वजनिक आयोजनों में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हों, धार्मिक स्थलों, भीड़भाड़ वाले स्थानों पर लोग विशेष सतर्कता बरतंे और कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करें।

Advertisement

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को संक्रमण के कारणों का विश्लेषण करने के साथ ही पिछली बार के अनुभवों के आधार पर रणनीति बनाकर काम करने की बात कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिक से अधिक कोविड-19 टीकाकरण होने से कोरोना संक्रमण का असर कम से कम होगा।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के प्रति सभी सजग रहें, कोरोना गाइड लाइन का सख्ती से पालन करें, सभी लोग मास्क का प्रयोग करें, आपस में दूरी बनाकर रखें एवं हमेशा हाथ धोते रहें।

Advertisement

Related posts

Big Breaking : दरभंगा में 4 और कोरोना पाज़िटिव मरीज , पहले पाज़िटिव मरीज के परिवार के ही सभी लोग…

Bihar Now

दरभंगा में प्रोफेसर की मौत ने खोली बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल, घटना की उच्चस्तरीय जांच के साथ उचित मुआवजा दे सरकार – पूर्व MLC…

Bihar Now

बिहार में नहीं लागू होने देंगे NRC – तेजस्वी

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो