Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

हास्य रस से गुदगुदाने 27 को शम्भू शिखर आ रहे हैं बेगूसराय

Advertisement

 

सुरेन्द्र किशोरी, बेगूसराय                                                     जिला के सुप्रसिद्ध पुस्तकालय विश्वबंधु पुस्तकालय बखरी के 63 वें वार्षिकोत्सव पर 27 जुलाई की रात विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

Advertisement

जिसमें में रसधार बहाने के लिए देश से विदेश तक कविता के क्षेत्र में अपना परचम लहराने और कई सम्मान से नवाजे गये कवियों का जमावड़ा लगेगा। कार्यक्रम की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है।

संजोजक डॉक्टर रमण झा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण विदेशों में भी बिहार और हिंदी कविता के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान देने के साथ कई चैनलों के अलावा देश के अनेक बड़े मंच पर लोगों को गुदगुदाने वाले हंसी के लिए जाने-माने चेहरे शम्भू शिखर होंगे।

इनका साथ देने के लिए उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से वीर रस के कवि सह कानपुर विश्वविद्यालय में सहायक प्रवक्ता मनोज चौहान आ रहे हैं। जिन्होंने महाराणा प्रताप के शौर्य गाथा की कविता ने कई मंचों पर तालियां बटोरी है।

वहीं, बिहार की धरती पर अपनी कविताओं के अनेक रंगों को समाज के बीच रखा अपने अंदाज से ताली बजाने के लिए दिल को मजबूर करने वाली कवयित्री, पत्रकार और अभिनेत्री ज्योत्सना कुमारी अपनी विशेष रचनाओं के माध्यम से मंच को रंगीन बनाने आ रही हैं।

कार्यक्रम में गुवाहाटी की अनामिका प्रियदर्शनी को विशेष रूप से बुलाया गया है। जबकि, मंच संचालन करने आ रहे हैं एमिटी यूनिवर्सिटी नोयडा के प्राध्यापक आर्य कुमार विक्रमादित्य।बिहार की धरती से उठकर अपने परचम को दिल्ली के विविध क्षेत्र में फहराने वाले आर्य कुमार विक्रमादित्य के मंच संचालन के चुटीले और शायराना अंदाज से सभी बखूबी परिचित हैं। एमिटी यूनिवर्सिटी में शिक्षा और शिक्षण का कार्य करते हुए उन्होंने कविता से अपनी जगह बनाई तथा विविध रंगों से सजे समसामयिक कविताओं के अनेक रसदान करते हैं।

Related posts

EX – JDU MLC की मांग, बिहार को मिले विशेष राज्य का दर्जा… मौजूदा NDA सरकार के गठबंधन पर खड़े किए सवाल !…

Bihar Now

बिहार की राजनीति में ‘खेला’ की तैयारी या सिर्फ चिराग पासवान को बड़ा झटका ?… चाचा सहित LJP के 5 सांसदों ने छोड़ा चिराग का साथ !….

Bihar Now

जेडीयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष का क्षेत्र दौरा, ढोल नगाड़ों के साथ कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार स्वागत

Bihar Now