Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

हास्य रस से गुदगुदाने 27 को शम्भू शिखर आ रहे हैं बेगूसराय

Advertisement

 

सुरेन्द्र किशोरी, बेगूसराय                                                     जिला के सुप्रसिद्ध पुस्तकालय विश्वबंधु पुस्तकालय बखरी के 63 वें वार्षिकोत्सव पर 27 जुलाई की रात विराट कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

Advertisement

जिसमें में रसधार बहाने के लिए देश से विदेश तक कविता के क्षेत्र में अपना परचम लहराने और कई सम्मान से नवाजे गये कवियों का जमावड़ा लगेगा। कार्यक्रम की तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है।

संजोजक डॉक्टर रमण झा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण विदेशों में भी बिहार और हिंदी कविता के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान देने के साथ कई चैनलों के अलावा देश के अनेक बड़े मंच पर लोगों को गुदगुदाने वाले हंसी के लिए जाने-माने चेहरे शम्भू शिखर होंगे।

इनका साथ देने के लिए उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से वीर रस के कवि सह कानपुर विश्वविद्यालय में सहायक प्रवक्ता मनोज चौहान आ रहे हैं। जिन्होंने महाराणा प्रताप के शौर्य गाथा की कविता ने कई मंचों पर तालियां बटोरी है।

वहीं, बिहार की धरती पर अपनी कविताओं के अनेक रंगों को समाज के बीच रखा अपने अंदाज से ताली बजाने के लिए दिल को मजबूर करने वाली कवयित्री, पत्रकार और अभिनेत्री ज्योत्सना कुमारी अपनी विशेष रचनाओं के माध्यम से मंच को रंगीन बनाने आ रही हैं।

कार्यक्रम में गुवाहाटी की अनामिका प्रियदर्शनी को विशेष रूप से बुलाया गया है। जबकि, मंच संचालन करने आ रहे हैं एमिटी यूनिवर्सिटी नोयडा के प्राध्यापक आर्य कुमार विक्रमादित्य।बिहार की धरती से उठकर अपने परचम को दिल्ली के विविध क्षेत्र में फहराने वाले आर्य कुमार विक्रमादित्य के मंच संचालन के चुटीले और शायराना अंदाज से सभी बखूबी परिचित हैं। एमिटी यूनिवर्सिटी में शिक्षा और शिक्षण का कार्य करते हुए उन्होंने कविता से अपनी जगह बनाई तथा विविध रंगों से सजे समसामयिक कविताओं के अनेक रसदान करते हैं।

Related posts

राहुल गांधी को मानहानि मामले में बड़ी राहत, सुल्तानपुर की MP-MLA कोर्ट ने दी बेल, जानिये क्या है पूरी खबर

Bihar Now

नीतीश और नरेन्द्र मोदी सरकार के बीच बढ़ी टकरार, बिहार स्थित रेलवे इंट्स्च्यूट को लखनऊ शिफ्ट करने को लेकर दोनों सरकार आमने-सामने ?…

Bihar Now

हवा हवाई साबित हुआ बिहार सरकार का दावा, सरकार के आदेश के बावजूद शिक्षकों को नहीं मिले वेतन – RJD…

Bihar Now