Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
जीवन शैलीबिहार

बहुत जल्द समस्तीपुर खगड़िया रेल खंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन परिचालित होगी

Advertisement

समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर इलेक्ट्रिफिकेशन कार्य पूरा कर लिया गया है. सब कुछ ठीक रहा तो अगस्त के अंतिम सप्ताह या सितंबर के प्रथम सप्ताह से रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेनें चलने लगेंगी।

Advertisement

इसके लिए रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन विभाग से जुड़े अधिकारियों ने प्रक्रिया तेज कर दी है. 24 अगस्त को ईस्टर्न सर्किल कोलकाता के कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) अभय कुमार राय विद्युत इंजन लगी स्पेशल ट्रेन से इस रेलखंड के विद्युतीकरण कार्य का निरीक्षण करेंगे।

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य अभियंता राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि खगड़िया-समस्तीपुर 86 किलोमीटर रूट पर रेल विद्युतीकरण का कार्य पूरा हो गया है. सीआरएस से हरी झंडी मिलते ही इस रेलखंड पर विद्युत इंजन से ट्रेन परिचालन बहाल हो जाएगा।

इससे पहले विद्युतीकरण पूरा होने के बाद 11 जुलाई को रेलवे कोर इलाहाबाद के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी आलोक गुप्ता के नेतृत्व में आरई के सीपीडी अभय कुमार चौधरी, उप मुख्य विद्युत अभियंता जितेश कुमार सिंह।

मंडल विद्युत अभियंता आरई दानापुर प्रेम रंजन कुमार समेत अन्य अधिकारी टावर वैगन निरीक्षण यान से समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड का निरीक्षण कर चुके हैं, जिसमें मिली खामियों को ठीक कराने के बाद सीआरएस का कार्यक्रम तय किया गया है।

सीआरएस के निरीक्षण की तिथि तय होने के साथ ही रेल मंडल अब इसकी तैयारी में जुट गया है। सीआरएस के निरीक्षण के बाद हरी झंडी मिलने के बाद समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन दौड़ायी जाएंगी।

वीरेंद्र कुमार बिहार नाउ

 

Related posts

बीजेपी नेता हत्याकांड का पर्दाफाश, हथियारों के जखीरे के साथ 5 अपराधी गिरफ्तार…

Bihar Now

समस्तीपुर में शख्स की हत्या, दरवाजे पर बैठा था, तभी मार दी गोली… जांच में जुटी पुलिस…

Bihar Now

कांग्रेस पार्टी छोड़ जेडीयू का दामन थामने वाले विधायक पर कांग्रेस का जोरदार हमला…कहा – दोनों विधायक के जाने से पार्टी पर कोई असर नहीं, डूबते नाव की सवारी दोनों ने की ..

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो