Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यजीवन शैलीबिहार

बेगूसराय में ऑपरेशन रोड से मचा हड़कंप

Advertisement

बेगूसराय में लोगों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए ऑपरेशन रोड बुधवार से शुरू हो गया। डीआईजी राजेश कुमार द्वारा जाम से मुक्ति के के निर्देश तथा मंगलवार को डीएम की अध्यक्षता में हुए बैठक के बाद बुधवार को प्रशासन सड़क पर उतर आया।

Advertisement

सदर डीएसपी संजीव कुमार चौधरी, सदर डीएसपी राजन सिन्हा, डीटीओ श्री प्रकाश, एमवीआई गौतम कुमार एवं नगर थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पहुंचे पुलिस बल ने वॉर्निंग देने के बाद कारवाई शुरू कर दी। इस दौरान दर्जन भर बाइक के साथ बड़ी संख्या में ठेला-खमोचा समेत अन्य सामान थाना ले जाया गया है।

कुछ दुकानदारों को नगर निगम के अधिकारी ने सड़क अतिक्रमण करने को लेकर दुकानदार को फाइन काटकर सख्त हिदायत भी दी गई है।अचानक हुए प्रशासनिक कार्रवाई से बाजार में अतिक्रमण कर दुकान लगाने वाले व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है। एसडीओ ने बताया कि जाम की हालत काफी गड़बड़ है। जिला प्रशासन को आम लोगों के तरफ से लगातार शिकायतें मिल रही थी कि अतिक्रमणकारियों के द्वारा सड़कों पर जबरन दुकान लगा दिया जाता है। जिससे बाजार करने आए लोगों, मरीजों, छात्र एवं एम्बुलेंस को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

नगर निगम के द्वारा बड़ी संख्या में ई-रिक्शा चलाने की इजाजत दे दी गई है। जिस वजह से हर वक्त सड़कों पर जाम का आलम बना रहता है। लोग दस मिनट के काम के लिए घंटों अपना समय बेवजह बर्बाद करने को विवश रहते हैं। डीएम द्वारा शहर को अतिक्रमण तथा जाम से मुक्त करने के लिए सभी कारगर कदम उठाने का निर्देश दिया गया है। यह अभियान नियमित चलेगा। अब दूसरी कड़ी में ई रिक्शा चालकों का रूट निर्धारित किया जाएगा, जिससे शहर में जाम की समस्या खत्म होगी।

वीरेन्द्र कुमार, बेगूसराय

Advertisement

Related posts

“बिहार में कहां हो रहा है क्राइम ?… कौन बोलता है कि अपराध हो रहा है ?… सूबे में सबसे कम है क्राइम” … अपराध पर नीतीश का बड़ा बयान …

Bihar Now

शराबबंदी को लेकर ‘एयर’ स्ट्राइक, नेपाल सीमा पर ट्रेक्टर, बाईक व ड्रोन से होगी गश्ती…

Bihar Now

बिहार में नहीं थम रहा पोस्टर वॉर, पोस्टर के जरिए RJD का नीतीश कुमार पर तंज !…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो