Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यजीवन शैलीबिहार

नई इबारत लिख रही कौशल विकास मिशन की शाखा 

Advertisement

प्रभाष चंद्रा , सुपौल 

Advertisement

सदर बाजार स्थित स्टेशन चौक के पास संचालित सरकार के दूरगामी योजना में शुमार बिहार कौशल विकास मिशन की शाखा एक नई इबारत लिख रही है,  मालूम हो की सरकार द्बारा युवाओं में स्किल विकास के लिए लागू इस योजना बिहार कौशल विकास मिशन को चाइल्ड लेक पब्लिक चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित किया जा रहा है।  जिसमें बड़ी संख्यां में युवाओं को उपलब्धि मिलने लगी है।

यही कारण है की इस केंद्र से अब तक साढ़े आठ सौ युवक युवतियां ट्रेनिंग ले चुके हैं जिसमें से करीब साढ़े तीन सौ युवक युवतीयों को रोजगार भी मिला हैं , आज शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्थान में भी शिक्षक दिवस मनाया गया जिसमें सर्पल्ली राधा कृष्णन जी को याद करते हुए उनके तश्वीर पर फूल माला अर्पित करने के साथ ही केक काटकर उनका जन्म दिवस मनाया गया ।

संस्था के संचालक अश्विनी कुमार ने बताया की शिक्षक दिवस के अवसर पर संस्थान में प्रशिक्षणरत छात्र छात्राओं के बीच एक क्विज प्रतियोगिता और एक टेस्ट परीक्षा का भी आयोजन किया गया जिसमें अव्वल आने वाले युवा और युवतियों को पुरस्कृत किया गया । इस मौके पर करीब डेढ़ सौ युवक युवतियों ने भाग लिया ।

इस मौके पर संस्था के मणिकांत श्रवण झा , आलोक कुमार नेहा कुमारी तरन्नुम प्रियंका कुमारी प्रियंका मिश्रा मौसम कुमारी कामिनी कुमारी रवींद्र राज संजीव कुमार सहित अन्य मौजूद थे बताया गया की संस्था द्वारा स्किल विकास के साथ गरीब छात्र छात्राओं को पढ़ने के लिए आवश्यक योगदान भी देती है मेघावी युवाओं को बाहर भेजकर उच्च शिक्षा भी दिलवाया जाता है हाल में 15 छात्रों को टेली जीएसटी कोर्स के लिए कलकत्ता भेजा गया है ।

Advertisement

Related posts

दरभंगा में पीएम मोदी का विरोधियों पर जोरदार हमला…पान, माछ, मखाना से आत्मनिर्भर बनेगा बिहार…माता जानकी को किया प्रणाम…

Bihar Now

अररिया में भीषण हादसा, ऑटो और ट्रक में जोरदार टक्कर, ऑटो सवार 5 लोगों की मौत…

Bihar Now

पिकअप वैन की जोरदार टक्कर से लड़की की मौके पर ही मौत, ग्रामीणों ने गाड़ी को किया आग के हवाले आरोग्य

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो