Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटॉप न्यूज़बिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

कटिहार जेल से लाये गए विचाराधीन कैदी इलाज के दौरान सहरसा से फरार..

Advertisement

BMP जवान के कार्यशैली पर उठने लगे सवाल…

कैदी के खोज में जुटी सहरसा जेल प्रसाशन व पुलिस प्रसाशन..

File pic
File pic

सहरसा मंडल कारा से इलाज के लिए भेजे गए कैदी सदर अस्पताल सहरसा के आपात कालीन कक्ष से फड़ार के बाद जेल प्रसाशन एवं पुलिस प्रसाशन में हड़कम्प मच गया है।

अस्पताल सूत्रों के अनुसार गुरुवार को लगभग चार बजे शाम में सहरसा मण्डल कारा से विचाराधीन कैदी मो नौसाद को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया था। कैदी नौसाद को तीन महिला बी एम पी एवं एक पुरुष बी एम पी जवान के अभिरक्षा में भेजा गया था। अस्पताल के इमरजेंसी कक्ष में डॉक्टर ने विभागीय प्रक्रिया पूरा करते हुए इलाज शुरू कर उसे इम्सर्जेंसी वार्ड के ग्यारह नम्बर सीट पर बी एमपी जवान को रखने को कहा। नौसाद को वहां सुई एवं दवा भी दिया गया। इसी बीच बी एम पी जवान कैदी को ग्यारह नम्बर बेड पर छोड़ अस्पताल परिसर में कही चला गया।

Advertisement

मौका का फायदा उठाकर लगभग आठ बजे रात में कैदी बेड से सटे खिड़की से फड़ार हो गया।जब बी एम पी जवान कैदी के हालत को देखने उसके बेड पर पहुचा तो उसे गायब देख हैरान रह गया।

इस घटना के सम्बंध में जवानों ने जेल प्रसाशन को सूचना दिया।सूचना पाकर कारा अधीक्षक अस्पताल पहुचकर घटना से अबगत हुए।जेलर ने सदर थाना को सूचित किया।

आठ बजे रात के बाद जेल प्रसाशन व पुलिस प्रसाशन में बिचाराधीन कैदी नौसाद के गिरफ्तारी हेतु कोहराम मच गया है।समाचार लिखे जाने तक कैदी नौसाद पुलिस के गिरफ्त में नही आ सका है।

File pic
File pic

जेल सूत्रों के अनुसार कैदी नौसाद को कुछ दिन पूर्व कटिहार मण्डल करा से सहरसा मण्डल कारा भेजा गया था।

वह मधेपुरा जिले के सिंघेश्वर का रहने वाला है।आज अचानक उसका तबियत खराब हो गया तत्काल जेल अस्पताल में प्रारम्भिक इलाज कर जेल के डॉक्टर ने बेहतर इलाज हेतु सदर अस्पताल रेफर कर दिया ।

4 बजे 4 बीएमपी पुलिस जवान के अभिरक्षा में सदर अस्पताल लाया गया ,जहाँ से इलाज के दौरान फड़ार हो गया.

इस घटना के बाद बी एम पी जवान के कार्यशैली पर सवाल उठना शुरू हो गया है । कैदी के इलाज कराने एवं उसपर विशेष चौकसी बरतने के लिये चार जवान तैनात किया गया था। सभी चारों जवान कैदी को छोड़ कहां गयाब हो गए जिसके कारण उसे भागने का मौका मिला । समाचार लिखे जाने तक सदर थाना में जेल प्रसाशन की ओर से लिखित आवेदन नही भेजा गया है।

इस घटना से साफ स्पष्ट नजर आ रहा है कि बिहार की पुलिस चाहे जो विंग हो अपने कर्तब्य के प्रति कितना मुस्तेद है ?

बी एन सिंह पप्पन, क्राइम रिपोर्टर , बिहार नाउ, सहरसा

 

Related posts

जिले के 4489 आंगनबाड़ी केन्द्रों पर गर्भवती महिलाओं की हुई गोदभराई की रस्म…

Bihar Now

सीएम नीतीश कुमार पर तेजस्वी की अभद्र टिप्पणी पर जेडीयू का जबरदस्त प्रहार, संसदीय भाषाओं की सारी सीमाएं को लाघं गए तेजस्वी यादव …

Bihar Now

Breaking : सुबह सुबह जमीनी विवाद में जमकर फायरिंग, रोड़ेबाजी….हथियार के बल पर जबरन घर बनाने का आरोप…उग्र प्रदर्शन जारी.. क्या कर रही पुलिस ?…

Bihar Now