Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

जेल DIG को धमकी देने वाले खुदीराम बोस सेंट्रल जेल के अधीक्षक के खिलाफ शुरू हुई विभागीय कार्रवाई

Advertisement

पटना: मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस केंद्रीय कारा के अधीक्षक सत्येंद्र कुमार पर विभागीय कार्रवाई शुरू हो गई है। इस संबंध में गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिया है।

केंद्रीय कारा के तत्कालीन जेल अधीक्षक सत्येंद्र कुमार पर आरोप है कि जेल के निरीक्षण के दौरान जेल डीआईजी को जान से मारने की धमकी दी थी ।इसके अलावे तत्कालीन जेल अधीक्षक पर जेल में बंद कैदियों से अवैध राशि की वसूली किए जाने, जेल गेट पर मुलाकात पंजी पर हस्ताक्षर नहीं किए जाने, एवं छोटे-मोटे कारणों से भी कैदियों को लंबे समय तक कारा अस्पताल में रखे जाने इसके साथ ही कई वस्तुओं पर व्याप्त अनियमितता का आरोप है।
जेल अधीक्षक पर अनुशासनहीनता एवं स्वच्छता का आरोप प्रतीत हुआ था उसके बाद उन पर विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है।

Advertisement

वर्तमान में अररिया जेल के जेल अधीक्षक सत्येंद्र कुमार के विरुद्ध प्रपत्र क गठित किया गया है ।उसके बाद अब विभागीय कार्यवाही संचालित की जाएगी। सहायक कारा महानिरीक्षक रूप कुमार को प्रस्तुतीकरण पदाधिकारी नियुक्त किया गया है।अधीक्षक को अपने बचाव में संचालन पदाधिकारी के समक्ष अपना पक्ष रखना होगा।

वहीं मधुबनी मंडल कारा के तत्कालीन अधीक्षक सीप्रियण टोप्पो के खिलाफ भी विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है।वर्तमान में जमुई जेल के अधीक्षक के पद पर तैनात टोप्पो पर मधुबनी में रहते हुए वित्तीय गड़बड़ी का आरोप है।

बी.एन.सिंह.पप्पन, क्राइम हेड, बिहार नाउ

Related posts

JDU जिला कार्यकारिणी की बैठक, संगठन मजबूती को लेकर हुई चर्चाएं…

Bihar Now

शराबबंदी को लेकर नीतीश कुमार पर राबड़ी देवी का जोरदार हमला..

Bihar Now

धनकुबेर निकला बिहार का जूनियर इंजीनियर, 6.60 करोड़ के संपत्ति का खुलासा…

Bihar Now

एक टिप्पणी छोड़ दो