Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesअन्यअपराधजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिजनेसबिहारब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

एक बार फिर बिहार नाउ की खबर का असर,गैस की कालाबाजारी रोकने हेतु DM ने दिए निर्देश…

Advertisement

बिहार नाउ की खबर पर DM ने लिया संज्ञान …

घरेलू गैस की किल्लत व कालाबाजारी को लेकर बिहार नाउ ने दिखाई थी खबर…

एक बार फिर हमने हमेशा की तरह जन सरोकार के मुद्दे को उठाया.बिहार नाउ ने प्रमुखता से इस खबर को दिखाया. इस खबर को देखते ही DM दरभंगा ने तुरन्त संज्ञान लेते हुए गैस की कालाबाजारी रोकने हेेेेतु SDO को कई निर्देेश दिए.

विगत कई दिनों से जिला के उपभोक्ताओं को खाना बनाने वाला एलपीजी गैस मिलने मेँ दिक्क्तों का सामना करना पड़ रहा हैं. गैस विक्रेताओं द्वारा तेल कंपनियों से एलपीजी सिलंडर की आपूर्ति कम या नहीं होने की बातें कहकर उपभोक्ताओं को गैस सिलिंडर उपलब्ध नहीं कराया जा रहा हैं.लेकिन इस बीच चोरी छिपे ऊँचे कीमत पर बाजार मेँ गैस सिलिंडर बेचे जाने की शिकायतें जिलाधिकारी को प्राप्त हुई हैं. जिलाधिकारी ने इसपर तुरंत संज्ञान लेते हुए सभी गैस विक्रेताओं के गैस स्टॉक की छापामारी कर औचक जाँच करने एवं कालाबाज़ारी पर रोक लगाने हेतु सख्त कार्रवाई करने का निर्देश सभी एसडीओ को दिया हैं.
उन्होंने कहा हैं कि दीपावली एवं छठ त्यौहार के अवसर पर लोंगो को समय पर गैस की आपूर्ति नहीं होने पर उन्हें काफी परेशानी हो सकती हैं. इसलिए गैस सिलंडर की अापूर्ति सामान्य होने तक जिला के सभी गैस विक्रेताओं पर निगरानी रखी जाये.पणन पदाधिकारी एवं थाना प्रभारी के माध्यम से गैस की कालाबाज़ारी पर रोक लगाने हेतु ठोस उपाय किये जाएं एवं निर्धारित मूल्य पर उपभोक्ताओं को गैस की आपूर्ति सुनिश्चित की जाये.जो गैस विक्रेता गैस की कमी बताकर इसका कालाबाज़ारी करते पाए जाएं उनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई सुनिश्चित हो.
उन्होंने कहा कि तेल कंपनियों से वे बराबर सम्पर्क मेँ हैं और दीपावली / छठ जैसे बड़े त्यौहार के अवसर पर मांग के अनुरूप गैस सिलंडर की आपूर्ति करने हेतु आईओसी को पत्र लिखा गया हैं. आशा किया गया हैं कि स्थति शीघ्र सामान्य हो जाएँगी और लोंगो को उचित मूल्य एवं समय पर पुनः गैस सिलंडर मिलने लगेगा.

Advertisement

राजू सिंह, बिहार नाउ, दरभंगा

Related posts

RJD विधायक का आपत्तिजनक बयान, नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा को बताया उल्लू…

Bihar Now

आपत्तिजनक स्थिति मेंं पेड़ से लटकी मिली महिला की शव..

Bihar Now

मिस टीआरपी : मीडिया हाउस की कहानी, पत्रकार की जुबानी…

Bihar Now