Bihar Now
ब्रेकिंग न्यूज़
Headlinesजीवन शैलीटैकनोलजीटॉप न्यूज़फोटो-गैलरीबिहारब्रेकिंग न्यूज़राष्ट्रीय

मां काली की पूजा सिर्फ पूजा ही नहीं, अब धरोहर बन चुका है गांव के लिए – सचिव, बलभद्रपुर पूजा समिति

Advertisement

लहेरियासराय स्थित बलभद्रपुर गांव में पिछले 28 सालों से हो रही मां काली की पूजा इस बार भी धूमधाम से हो रही है.मिथिला की संस्कृति के तहत यहां पूजा होती है.विशेष कर यहां मां की अराधना पर बहुत ध्यान दिया जाता है.ऐसा लोगों का मानना है कि यहां मां की दर्शन के लिए आने वाले हर भक्तों की मुराद मां पूरा करतींं हैं..

Advertisement

इस गांव में मां काली की पूजा अब सिर्फ पूजा नहीं, बल्कि गांव का धरोहर बन चुका है.इसी को संजोने के लिए गांव का बच्चा बच्चा लगा रहता है.लोग पूरी खुशी और उत्साह से मां की आराधना में लगे रहते हैं.ये कहना है बलभद्रपुर काली पूजा समिति के सचिव रंजीत झा गगन जी का.

बता दें कि यहां मां की अराधना और पूजा वैदोच्चारण के साथ पारंपरिक तरीकों से होती है.हर कार्यकर्ता मिथिला का पारंपरिक ड्रेस यानी धोती और कुर्ता में रहते है.खासकर मां की अराधना पर विशेष ध्यान दी जाती है.महा आरती भी की जाती है,जिसकी प्रस्तुती बाल कलाकार अंकित द्वारा की जाती है.कई सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाते हैं.

इस मौके पर गांव के तमाम सदस्य और समिति के सक्रिय कार्यकर्ता मौजूद रहते हैं..

ब्यूरो रिपोर्ट, बिहार नाउ

Advertisement

Related posts

अवैध संबंध के आरोप में पंचायत का शर्मनाक सजा, नग्न कर प्रेमी युगल को घुमाया, वीडियो वायरल होने के कई दिनों बाद भी पुलिस की हाथ खाली !..

Bihar Now

यूपी की तर्ज पर बिहार में भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतारने की मांग, BJP विधायक ने उठाई मांग…. सड़क पर नमाज पढ़ने पर रोक लगाने की भी मांग की..

Bihar Now

SDO पर क्यों भड़के गिरिराज सिंह ?

Bihar Now